नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान को एक बल्ला गिफ्ट किया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बैट हाईकमिशनर अजय बसारिया के हाथ पाकिस्तान भिजवाया है. बैट के साथ पीएम मोदी ने इमरान खान को संदेश भी भेजा है.

खास बात यह है कि पीएम मोदी की तरफ से जो बैट इमरान खान को भेंट किया है, उसमें पूरी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं. हाईकमिशनर ने इमरान खान से कई मु्ददों पर चर्चा भी की है. साथ ही भारत-पाकिस्तान संबंधों में संभावनाएं तलाशने पर भी जोर दिया है. इससे पहले पीएम मोदी ने इमरान खान को बधाई भी दी थी. हाल ही में पाकिस्तान में हुए चुनाव इमारन खान की पार्टी तहरीक ए पाकिस्तान सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी.

18 अगस्त को ले सकते हैं शपथ

इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इस समारोह में शामिल होने के लिए भारत से सुनील गवास्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया गया है. गावस्कर ने भारत-इंग्लैंड के बीच सीरीज में कॉमेटरी की बात कहते हुए इस समारोह में शामिल होने पर असमर्थता जाहिर की है. गावस्कर ने कहा कि, उन्हें भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्तों को लेकर इमरान खान से काफी उम्मीदें हैं।

वहीं कपिल देव ये पहले ही साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से पहले वो सरकार से सलाह लेंगे। सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही वो वहां जाने पर कोई फैसला लेंगे।