स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जारी है, टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है, जहां पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो सका, यहां तक की टॉस भी नहीं हुआ, लेकिन दूसरे दिन वो हो गया, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। टीम इंडिया की पहली पारी महज 107 रन पर ही सिमट गई। और इसमें इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने तो विकेट की पतझड़ ही लगा दी, ये वही गेंदबाज है जिससे सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने बच के रहने के लिए कहा था।

 जेम्स एंडरसन ने दिया झटका

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहली पारी में अगर टीम इंडिया 107 रन पर ही ढेर हो गई, तो इंग्लैंड के इस सीनियर गेंदबाज ने कमाल की गेंदबाजी की, जेम्स एंडरसन ने मैच के पहली पारी में ही टीम इंडिया के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन रास्ता दिखा दिया। एंडरसन ने मुरली विजय, लोकेश राहुल, अजिंक्या रहाणे, कुलदीप यादव और ईशांत शर्मा को अपना शिकार बनाया।

कामयाबी के बाद बोले एंडरसन

अपनी इस शानदार गेंदबाजी के बाद जेम्स एंडरसन ने कहा इन हालातों में हम अगर ऐसी गेंदबाजी करते तो दुनिया की किसी भी टीम को आउट कर सकते थे, हमने शायद ही कोई खराब गेंद डाली, इस तरह की गेंदबाजी और दबाव के सामने खेलना आसान नहीं होता है, हमने हालात का जमकर फायदा उठाया, ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारतीय बल्लेबाजों को ही इन हालातों में खेलने में दिक्कत आई, दुनिया की कोई भी टीम होती उसे खेलने में दिक्कत होती।

इंग्लैंड के सबसे सीनियर गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि अगर मैं ऐसे हालातों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाता तो काफी निराशा होती, क्योंकि हालात गेंदबाजों के अनुकूल थे, इंग्लैंड में हमेशा ऐसे हालात नहीं होते हैं।

विराट कोहली को लेकर बोले एंडरसन

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा था कि जेम्स एंडरसन और विराट कोहली की कंपटीशन देखने में मजा आएगा, विराट कोहली को लेकर एंडरसन ने कहा कि मैदान में कोहली के साथ कंपटीशन का वो पूरा मजा ले रहे हैं। लेकिन इस बात से इनकार भी कर दिया कि भारतीय टीम उन पर पूरी तरह से निर्भर है।