संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में सोमवार देर रात असामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। जहां उन्होंने एक पंडाल में स्थापित गणेश प्रतिमा को भी खंडित कर दिया। इस घटना की जानकारी इलाके में फैलने के बाद तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। शहर के आम नागरिक और हिंदू संगठनों ने इस घटना को लेकर चक्काजाम कर दिया। वहीं पुलिस प्रशासन ने आरोपियों की दुकान पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया

जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात 4 से 5 लोग मिर्जापुर की ओर से क्रेटा में बैठकर आए थे। जिन्होंने रास्ते में जाने वाले राहगीरों मोटरसाइकिल वालों को भी रोका और उनके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं एक कार जो की साइड में पार्क की गई थी उसके कांच तोड़े दिए। स्थानीय लोगों ने बताया कि दो बार उत्पात मचाने के बाद जब क्रेटा गाड़ी तीसरी बार वापस आई तो उनमें से एक व्यक्ति जिसका नाम अन्ना बताया जा रहा है, उसने गणेश जी की मूर्ति को भी खंडित कर दिया।

Mockdrill : महाकाल मंदिर के ऊपर मंडराया हेलीकॉप्टर, NSG कमांडों ने संभाला मोर्चा, परिसर को घेरकर शुरू की आतंकियों की तलाश, श्रद्धालुओं को भी बचाया, देखें वीडियो

इसके विरोध में आज मंगलवार सुबह 7 बजे से ही हिंदू संगठनों ने चक्का जाम कर दिया। जिसमें पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन, सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा भी शामिल हुए। इसके बाद पुलिस ने अन्ना और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

आरोपी की दुकान पर चला बुल्डोजर

गणेश प्रतिमा को खंडित करने में अन्ना और उसके साथियों का हाथ होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस प्रशासन ने आरोपी अन्ना के दुकान पर बुलडोजर चला दिया। बताया गया कि अन्ना की विदिशा की ईदगाह चौराहे पर अशोक मसाला डोसा के नाम से दुकान संचालित है, जिसको प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है।

ग्वालियर उपद्रव मामला: बिजनौर सांसद-सपा विधायक सहित 23 पर नामजद FIR, 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज, कलेक्टर-SP ने किया घटनाक्रम का आकलन

हिंदू संगठनों ने किया चक्का जाम

हिंदू संगठनों का कहना है कि जब आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिल चुकी है तो अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गयी। गणेश प्रतिमा को खंडित करना फायरिंग करना और गाड़ियों में तोड़फोड़ करना एक बड़ा मामला है। ऐसे में जब गाड़ी का नंबर ट्रेस हो चुका है, आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिल चुकी है फिर भी पुलिस कार्रवाई करने से क्यों बच रही है’।

आपको बता दें कि आज सुबह 7 बजे से ही विदिशा के सुभाष नगर रोड पर कई हिंदू संगठन एकत्रित हुए हैं जिन्होंने चक्का जाम कर लगातार प्रशासन से आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। वहीं हिंदू संगठनों का कहना है कि जब तक आरोपियों को नहीं पकड़ा जाएगा तब तक यह चक्का जाम समाप्त नहीं किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus