शिवा यादव,सुकमा. नक्सली अपने कायराना कारतूत से बाज नहीं आ रहे है. बीते दिनों वाहनों में आगजनी करने के बाद आज नेशनल हाईवे पर बैनर-पोस्टर लगाकर सुकमा बंद का ऐलान किया है. कुछ देर के लिए एनएच 30 मार्ग बाधित हो गया. जिसके बाद जवानों ने इस सड़क से बैनर पोस्टर हटाकर मार्ग खोल दिया है.

जानकारी के मताबिक एर्राबोर थाना क्षेत्र का मामला बताया जा रहा है. नक्सलियों ने सुकमा-कोंटा मार्ग पर गगनपल्ली के पास बैनर-पोस्टर लगाए है. नलकातोंग में हुए मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने सुकमा बंद का ऐलान किया है. नक्सलियों ने एनएच 30 सड़क के बीचो बीच पोस्टर लगाकर सड़क जाम कर दिया था.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे जवानों ने सड़क में लगे बैनर पोस्टर को हटा दिया है. साथ ही जवानों द्वारा सर्चिंग तेज कर दी गई है. जिससे नक्सली कोई बड़ी वारदात को अंजाम ना दे सके. जवान चारों तरफ चौकन्ने होकर तैनात हो गई है.

आशंका जताई जा रही है कि अपने 15 साथियों के मारे जाने से बौखलाए नक्सली 15 अगस्त के आस-पास कोई बड़ा हमला कर सकते हैं. इसी इनकाउंटर के विरोध में नक्सलियों ने आज सुकमा बंद का एलान किया है. वैसे इस सुकमा इनकाउंटर के बाद से नक्सली बस्तर में छिटपुट वारदात कर अपनी खुन्नस निकाल रहे हैं. इससे पहले भी नक्सलियों ने रविवार की शाम दोरनापाल में दो पिकअप वाहनों को रोककर उन्हें आग के हवाले कर दिया था.