रायपुर.  वैसे तो पुलिस का काम ही जनता की सुरक्षा करना है. शायद यही कारण है कि इन दिनों आमजन के रक्षक लगातार नई-नई मिशाल पेश कर रहे हैं. कभी आप इन्हें महिलाओं से होते अत्याचार के खिलाफ महिलाओं को जागरुक करते तो,कभी अपराधियों को समझाइश देते भी नजर आते हैं.

इसी क्रम में राजधानी पुलिस ने एक आयोजन किया,जिसमें इस बार पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों को तरजीह दी. दरअसल नया रायपुर के राखी थाना में बुजुर्गों की समस्याओं को देखते हुए आज कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें नगर पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी राखी सीनियर सिटीजन सेल पुलिस मुख्यालय से संदीप मिश्रा समेत आस-पास के गांव के वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए. इस दौरान इन्हें माता पिता भरण पोषण अधिनियम 2007 की जानकारी दी गई और उनकी समस्याओं को भी सुना गया. बता दें कि ये कार्यशाला माता पिता भरण पोषण अधिनियम 2007 की तर्ज पर ही आयोजित की गई थी.

गौरतलब है कि 03 अक्टूबर 2017 को पुलिस मुख्यालय नया रायपुर में सीनियर सिटीजन सेल स्थापित किया गया था. वहीं इसी तर्ज पर थाना स्तर पर पहली बार इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिससे वरिष्ठ नागरिकों को उनके वृध्दावस्था में होने वाली परेशानियों के बारे में सुना गया और महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए.