स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच भी खत्म हो गया है, और अबतक टीम इंडिया का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जब भारतीय टीम को शिकस्त मिली, तो उम्मीद थी की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम कमाल करेगी, कमबैक करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, बल्कि टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा, दूसरे टेस्ट मैच में तो पारी से शिकस्त मिली, दूसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाज भी फ्लॉप रहे।

हार के बाद खड़े हो रहे सवाल

टेस्ट सीरीज में बैक टू बैक दो हार के बाद भारतीय टीम पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं, टीम के बल्लेबाजों की जमकर आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं खबर ये भी है कि बैक टू बैक हार के बाद अब सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को बीसीसीआई के सवालों का सामना करना पड़ सकता है।

बीसीसीआई कर सकता है सवाल

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीसीसीआई टीम इंडिया के इस खराब प्रदर्शन को लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से सवाल कर सकता है।सीरीज के चौथे और पांचवें टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान तीसरे टेस्ट मैच के बाद किया जाएगा, सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से नॉटिंघम में शुरू होगा। इसके नतीजे के बाद ही बोर्ड आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला लेगा।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि भारतीय टीम ये शिकायत तो अब बिल्कुल भी नहीं कर सकती है कि उसे तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला, साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद खिलाड़ियों ने व्यस्त कार्यक्रम और अभ्यास मैचेस के अभाव की शिकायत की थी, उनसे बात करने के बाद ही हमने तय किया है कि सीमित ओवर्स की सीरीज टेस्ट से पहले खेली जाएगी। इतना ही नहीं सीनियर टीम के कहने पर ही हमने इंडिया ए टीम को उसी समय पर दौरे में भेजा, दो सीनियर खिलाड़ी अजिंक्या रहाणे और मुरली विजय उस दौरे पर साथ गए, टीम ने जो भी चाहा उसे दिया गया, और अब जब टीम परफॉर्म नहीं कर पा रही है तो सवाल तो पूंछा ही जाएगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 है, और इस बार टीम जिस तैयारी के साथ इंग्लैंड दौरे पर गई थी, टीम इंडिया से सभी को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन अबतक भारतीय टीम ने निराश ही किया है। टीम इंडिया सीरीज के दो टेस्ट मैच में बुरी तरह से पस्त हुई है, और सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी है।