आम आदमी पार्टी (AAP) से राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के घर बुधवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दबिश दी है. संजय सिंह (Sanjay Singh) के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी जारी है. जानकारी के मुताबिक ये कार्रवाई आबकारी नीति मामले के संबंध में की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में दो आरोपी गवाह बन गए हैं.

बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने संजय सिंह के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिनमें उनके करीबी सहयोगी अजीत त्यागी और अन्य ठेकेदारों और व्यापारियों के घर और कार्यालय शामिल थे. जिन्हें कथित तौर पर शराब नीति से लाभ हुआ था.

चार्जशीट में Sanjay Singh का नाम

दरअसल, आबकारी नीति मामले को लेकर इसी साल जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम जोड़ा था. मई में संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी ने उनका नाम गलती से जोड़ दिया है. जिस पर ईडी ने जवाब दिया कि, हमारी चार्जशीट में संजय सिंह का नाम चार जगह लिखा गया है. इनमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है. सिर्फ एक जगह टाइपिंग की गलती हो गई थी.

बता दें कि ED की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का उल्लेख है. बताया जा रहा है कि इसी संबंध में ईडी जांच करने पहुंची है. दिल्ली शराब नीति केस में ED की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट 2 मई को जारी की गई थी. जिसमें में आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम सामने आया था. हालांकि उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें