रवि गोयल,जांजगीर-चांपा. एक तरफ पूरा देश कल 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी में है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश में कुछ ऐसी भी अधिकारी हैं,जिनको लगता है कि दुनिया से कोई लेना देना नहीें है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि उनके इस कारनामे ने सिध्द कर दिया है.

दरअसल जिले के नगर पंचायत अड़भार के मुख्य नगर पालिका अधिकारी एम.आर जायसवाल भी कल 15 अगस्त मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने बकायदा आमंत्रण पत्र भी छपवाकर बांट दिया है,जिसमे नगर पंचायत अध्यक्ष कार्तिक राम रात्रे के हाथों झंडा रोहण करना भी उल्लेखित है. लेकिन जैसी ही ये पत्र क्षेत्र के लोगों के हाथों में पड़ा तो वे हैरत में पड़ गए. क्योंकि कार्ड में स्वतंत्रता दिवस की बजाये गणतंत्र दिवस लिखा हुआ था.

इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी सीएमओ को दी,जिस पर सीएमओ ने नया कार्ड बनवाने का आदेश दे दिया. वहीं जब हमने उन्से इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने इसे मानवीय त्रुटी बता दिया ओर नए आमंत्रण कार्ड बंटवाने की बात कहने लगे.

तीन बार दिखाया…

मामले में हमने अड़भार के मुद्रक से पूछा तो उसने बताया कि हमे जो मैटर पंयाचत से आया था,वो हमने छाप दिया है.और छापने से पहले तीन बार उनको दिखया भी गया था उसके बाद ही कार्ड छापा गया है.बता दें सीएमओ एम आर जैसवाल कुछ ही दिन पहले सरिया से स्थान्तरण होकर नगर पंचायत अड़भार आये हैं और आते ही ये कारनामा कर गए.

वहीं नगर पंचायत अड़भार के उपाध्यक्ष राधे लाल शुक्ला का कहना है कि कार्ड छपवाने ओर आमंत्रण देने की जिम्मेदारी सीएमओ की होती है. उन्हें ये भी नहीं पता कि स्वतंत्रता दिवस ओर गणतंत्र दिवस में क्या अंतर है. ये हमारे नगर पंचायत अड़भार के लिए बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि ऐसे अधिकारी का यहां ट्रांसफर हुआ है. उपाध्यक्ष ने लापरवाही के लिए सीएमओ के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. बहरहाल सीएमओ पर क्या कार्रवाई होती है ये तो आने वाला वक्त तय करेगा,लेकिन इस लापरवाही के बाद सीएमओ की खूब किरकिरी हो रही है.