Desi Jugaad: रायपुर। भारत को जुगाड़ का देश यूं ही नहीं कहा जाता क्योंकि यहां कोई भी काम करने के लिए जुगाड़ का सहारा लेता है। वैसे भी दुनिया में जुगाड़ू लोगों की कोई कमी नहीं है। जुगाड़ के ज्यादातर वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर और वायरल हो रही हैं। जिसमें एक स्पेशलिस्ट ने सुई में धागा का आसान सा तरीका बताया है। यह जुगाड़ इतना प्रभावशाली है कि आप पल भर में आसानी से सुई में धागा डाल सकते हैं।

सुई में आसानी से धागा पिरो दिया अद्भुद जुगाड़ से, सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने सुई में धागा धागे का एक आसान तिगड़म जुगाड़ बजाया है। इन दिनों एक स्पेशलिस्ट ने भी ऐसी ही एक खुरापाती जुगाड़ बजाई है जिसे देखकर बड़े-बड़े लोग भी हैरान हो गए हैं। इसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। ये दमदार देसी जुगाड़ इतना असरदार है कि आप झपकाते ही सुई में धागा डाल सकते हैं और आपको किसी की मदद की जरूरत नहीं है।
इस वीडियो में आपने देखा होगा कि एक महिला ने देसी जुगाड़ के तरीके से सुई को सुई में आसानी से डाल दिया। आइए जानते हैं इस वीडियो में जुगाड़ (Desi Jugaad) को देखने के बारे में बताया गया है।