कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अब नजदीक आ गए हैं। चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस दोनों ने ही अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ग्वालियर दौरे पर हैं। ग्वालियर को आज मिल रही सौगातों को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, सीएम शिवराज सिंह और पीएम मोदी के आशीर्वाद से विकास की रफ्तार संभव हो पा रही है। 380 करोड़ की लागत से चंबल से पानी लाने के शिलान्यास से ग्वालियर की प्यास बुझेगी।

ग्वालियर के लिए खास दिन-सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर को मिली सौगातों को लेकर कहा, आज ग्वालियर का खास दिन है। फेस टू एलिवेटेड रोड का भूमि पूजन हो रहा है। इससे ग्वालियर को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा, 380 करोड़ की लागत से चंबल से पानी लाने का भी शिलान्यास हो रहा है। इससे ग्वालियर की प्यास बुझेगी।

केंद्रीय रेल मंत्री ने किया रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, इंदौर को बताया देश का महत्वपूर्ण और बड़ा कॉमर्शियल शहर

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीएम मोदी के आशीर्वाद से ही विकास की रफ्तार संभव हुई है। माधवराव सिंधिया सिंचाई योजना से 5 जिलों को राहत मिलेगी। साथ ही इससे एक नई क्रांति आएगी। उन्होंने कहा कुल 3 हजार 300 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात ग्वालियर को मिल रही है।

सिंधिया ने कांग्रेस पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को कुछ भी पता नहीं है, बहुत असमंजस में हैं। कांग्रेस को पता नहीं है कि वह बुजुर्ग चुनना चाहती है या युवा चुनना चाहती है और प्रश्न दूसरों पर कर रही है।

भोपाल नगर निगम ने अमर्यादित शब्दों पर लगाई रोक: सदन में 838 शब्दावली का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल, बार-बार कहने वाले सदस्यों पर होगा एक्शन

माधव नेशनल पार्क में बाघों को लेकर बोले सिंधिया

माधव नेशनल पार्क में बाघों की दहाड़ को लेकर सिंधिया ने कहा कि माधव नेशनल पार्क में सभी बाघ सुरक्षित हैं। नेशनल पार्क के बीच से हाईवे गुजरता है, ऐसे में वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जा रहा है। उन्होंने कहा, 130 किलोमीटर के नए क्षेत्र में से 14 किलोमीटर के इलाके में 8 फीट ऊंची दीवार, 14 करोड़ की लागत से तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा, अभी वहां तीन बाघ हैं। भविष्य में एक नर और एक मादा बाघ को भी जल्द रिलीज किया जाएगा। शिवपुरी भी पन्ना और रणथंबोर की तरह पर्यटन का बड़ा केंद्र बन सकेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus