Advanced Technology: रायपुर। एडवांस टेक्नोलॉजी का असर हमारी लाइफस्टाइल पर पड़ने के साथ-साथ खाने-पीने के तरीकों पर भी पड़ा है। नतीजतन हमारे किचन में पारंपरिक बर्तनों से हटकर कई ऐसे इलेक्ट्रॉनिक मशीन दिखाई पड़ रहे हैं, जिनका इस्तेमाल हम रोजाना की जिंदगी में खाना पकाने के लिए कर रहे हैं।

हाई टेक दुनिया में खाना बनाने का तरीका भी काफी एडवांस हो चुका है। बदलती और एडवांस होती टेक्नोलॉजी (Advanced Technology) न सिर्फ हमारे काम-काज पर असर डाला है बल्कि हमारे खाना बनाने से लेकर उसके सेवन तक को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। ऐसे में Best Electric Rice Cooker की बात करें तो इसमें तेजी से खाना पक जाता है और ये एनर्जी की खपत भी बेहद कम करते हैं। इसके साथ ही आपका समय बचाने वाले ये राइस कुकर किचन को मॉर्डन लुक देने के साथ आपकी जिंदगी को भी आसान बनाते हैं।

अपनी सेहत का ख्याल रखने वाले लोग इस इलेक्ट्रिक राइस कुकर की खरीददारी खूब कर रहे हैं। दरअसल Electric Rice Cooker में खाने का जरूरी पोषक तत्व ड्रेन होने की बजाए इसमें ही बना रहता है। इससे खाने का स्वाद भी बढ़ता है। इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आप चावल, योगर्ट और केक जैसी अनगिनत डिश बना सकती हैं। अलग-अलग तरह की वेजीटेरियन ओर नॉनवेजिटेरियन डिश बनाने के लिए इसमें कई सारे कुकिंग मेन्यू भी मौजूद होते हैं। हर डिश को उसके निर्धारित तापमान पर पकाने के लिए इन electric cooker में टेंपरेचर कंट्रोलर टाइमर भी दी गई होती है।

अगर आप भी झटपट खाना पकाने के लिए एक बढ़िया सा प्रेशर कुकर तलाश रही हैं, तो ये इलेक्ट्रिक राइस कुकर आपके लिए उचित साबित हो सकते हैं।
इस प्रेस्टीज डिलाइट इलेक्ट्रिक राइस कुकर में आपको 230 वोल्टेज के साथ 700 वॉट की क्षमता देखने को मिलती है। इसके साथ ही Electric Cooker को वार्म मोड के साथ स्टेनलेस स्टील क्लोज फिट ढक्कन, हीटिंग प्लेट पर 5 साल की वारंटी, अलग करने योग्य पावर कॉर्ड जैसे ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं।