Hero Motocorp share price: दिल्ली पुलिस ने हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल पर दिल्ली पुलिस ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने पवन मुंजाल और हीरो मोटोकॉर्प के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में पवन मुंजाल के साथ-साथ चार और लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. इस खबर के सामने आने के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में करीब तीन फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही है.

दिल्ली पुलिस ने पवन मुंजाल के साथ विक्रम कस्बेकर, हरिप्रकाश गुप्ता और मंजुला बनर्जी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली पुलिस की एफआईआर की खबर सामने आने के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में तीन फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल के खिलाफ दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हीरो मोटोकॉर्प के बही-खातों में अनियमितताएं की गई हैं और शिकायतकर्ता के खिलाफ साल 2009-10 में 5.95 करोड़ रुपये का फर्जी बिल लगाया गया है. ब्रेन लॉजिस्टिक्स ने आरोप लगाया है कि हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp share price) का उसके साथ अनुबंध 31 मार्च 2009 को समाप्त हो गया था, इसलिए उस अवधि के बाद जारी किए गए सभी बिल गलत हैं।

सोमवार को हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही थी और दोपहर के कारोबार में ये 80 रुपये तक गिरकर 2958 के स्तर पर काम कर रहे थे. करीब 59019 करोड़ रुपये की मार्केट कैप वाली हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के शेयर पिछले काफी समय से कमजोरी का सामना कर रहे हैं एक माह. 11 सितंबर को हीरो मोटोकॉर्प के शेयर 3050 रुपये के स्तर पर थे जो अब 2960 रुपये के स्तर पर काम कर रहे हैं.

इस साल अगस्त में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल और अन्य के घर की तलाशी ली थी. ईडी की यह छापेमारी 69 साल के अरबपति बिजनेसमैन के दिल्ली और गुड़गांव स्थित घर और दफ्तर पर की गई.