रायपुर. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज शहर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडोटेरियम में श्रद्धांजलि दी गई. इस सभा में मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कई बड़े नेता और भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा-  अटल जी लोगों के दिल में बसे थे..जननेता की अंतिम यात्रा में लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा था ऐसा दृश्य मैंने पहले कभी नहीं देखा. उनकी लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता गया है.उनकी लोकप्रियता का उदाहरण कल दिखाई दिया.

मौत से उन्होंने काफी संघर्ष किया आंधी में दीप जलाने की क्षमता किसी मे थी तो वो अटल जी के थी. अटल जी ने देश स्वाभिमान के लिए अपना पल पल दिया. किसी एक व्यक्ति को देखकर राजनीति के आने की प्रेरणा मिली तो वो अटल जी थे. हजारों लोग उनकी प्रेरणा से राजनीति में आये. गांव को सड़कों से जोड़ने का काम अटल जी ने किया. आज यदि गांव में सड़क कनेक्टिविटी है तो अटल जी की सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री सड़क योजना के कारण है.आज एक राज्य के निर्माण के लिए देश और दुनिया के बड़ी समस्या है लेकिन अटल जी ने एक बार मे तीन राज्यों का निर्माण किया उसमें छत्तीसगढ़ भी है. आज हमारा निर्माता चला गया. देश की माटी का लाल चला गया. आज यदि विकास हुआ है तो वो अटल जी के वजह से हुआ.आज यदि कमल खिला है तो अटल जी के कारण..मुख्यमंत्री ने कहा वे हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे.

वहीं इस सभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा अटल जी ने राजनीतिक सुचिता की बेहतरीन मिसाल पेश की. एक वोट से सरकार गिर गई अटल जी ने सांसदों पर छोड़ दिया था समर्थन देने के लिये कौशिक ने कहा छत्तीसगढ़ का निर्माता चला गया राज्य पर अटल जी का बड़ा उपकार है.