संदीप शर्मा, विदिशा। NEWS 24 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और लल्लूराम डॉट कॉम की मुहिम ‘साइकिल से वोट यात्रा’ का आगाज बुधवार को राजधानी भोपाल से हुआ। जिसके बाद नेशनल साइकलिस्ट आशा मालवीय इस यात्रा को लेकर रायसेन से होते हुए आज गुरुवार को विदिशा जिला पहुंचीं। जहां कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने भव्य स्वागत किया।

नेशनल साइकिललिस्ट आशा मालवीय ने बताया कि मध्य प्रदेश में मतदान के समय कई लोग ऐसे होते हैं जो वोट डालने नहीं जाते और इस मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के उद्देश्य ही मैंने लोगों को जागृत करने के लिए साइकिल यात्रा शुरू की है। इससे पहले भी महिला सशक्तिकरण को लेकर मैं करीब 26 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा पूरी कर चुकी हूं और अब फिर से मैं एमपी में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए साइकिल यात्रा शुरू की है।

NEWS 24 MP-CG और Lalluram.com की खास मुहिम: ‘बनाओ कीर्तिमान सबसे अधिक मतदान’, साइकिल से रायसेन पहुंची आशा मालवीय, कल विदिशा के लिए होंगी रवाना

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार हमारे अधिकार हैं इस प्रकार मतदान करना भी प्रमुख अधिकार है। मैं प्रदेश के सभी विधानसभा और जिलों में जाकर लोगों को वोट करने के लिए जागृत करना चाहती हूं। इसी को लेकर मैं यह यात्रा कर रही हूं और कहीं ना कहीं लोग यदि मेरे मैसेज को देखेंगे तो वोटिंग प्रतिशत अवश्य बढ़ेगा।

बता दें कि, आशा मालवीय इस यात्रा को लेकर बीती रात रायसेन जिले पहुंचीं। जहां जिला निर्वाचन अधिकारी अंजू पवन भदोरिया ने हरी झंडी दिखाकर पुलिस टीम के साथ उन्हें नगर भ्रमण पर भेजा। इसके बाद उन्हें रायसेन से विदिशा जिले के लिए रवाना कर किया।

साइकिल से वोट यात्रा: न्यूज़ 24 MPCG और Lalluram.com के चेयरमैन व भोपाल पुलिस कमिश्नर ने झंडी दिखाकर किया रवाना, नमित जैन ने लोगों से की ये अपील

बनाओ कीर्तिमान सबसे अधिक मतदान की मुहिम को और अधिक गति देने के लिए न्यूज़ 24 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और Lalluram.com के चेयरमैन नमित जैन और भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने झंडी दिखाकर इस वोट यात्रा को बुधवार को राजधानी भोपाल से रवाना किया था। नेशनल साइकलिस्ट आशा मालवीय इस वोट यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों तक पहुंचेगी और मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपील करेंगी। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की अग्रणी वेबसाइट लल्लूराम डॉट कॉम और EBLU इस वोट यात्रा का डिजिटल पार्टनर है।

साइकिल से वोट यात्रा… न्यूज 24 MP-CG और लल्लूराम डाॅट काॅम की ‘बनाओ कीर्तिमान सबसे अधिक मतदान’ की मुहिम, कल चेयरमैन नमित जैन और भोपाल पुलिस कमिश्नर दिखाएंगे हरी झंडी

कई राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल से भी मिली हैं आशा

आशा मालवीय ने अपनी यात्रा के दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल, अधिकारियों से भी मुलाकात की है। उन्होंने यह यात्रा म.प्र. पर्यटन बोर्ड द्वारा प्रदत्त अत्याधुनिक जीपीएस युक्त रोम-2 हाइब्रिड साइकिल से पूरी की है। साइक्लिस्ट आशा की यात्रा गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर (सेनापति बॉर्डर), मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, बिहार, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर, लद्दाख (कारगिल बॉर्डर) और राजस्थान से होते हुए दिल्ली में संपन्न हुई।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus