Punjab News: अमृतसर. राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मुलाकात की और राज्य के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद संत सीचेवाल ने कहा कि पंजाब में भूमिगत जल बहुत गहरा होता जा रहा है. सतलुज दरिया बुरी तरह प्रदूषित हो चुका है. पवित्र काली बेई का मॉडल पंजाब के लिए आगे का रास्ता हो सकता है.


संत सीचेवाल ने कहा कि पंजाब में भूमिगत पानी बहुत तेजी से गहरा होता जा रहा है और इसके समाधान के लिए चिट्टी देई में साफ पानी छोड़ना होगा. इस काम के लिए बिस्त होशियारपुर जिले के सिंबली गांव के पास चिट्टी वेई में दोआब नहर से 200 क्यूसिक पानी छोड़ने के लिए तैयार है.


इस रेगुलेटर को बनाने के लिए उन्होंने अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ 19 लाख से ज्यादा का अनुदान दिया था. इसका शिलान्यास 18 मई को पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया था और अब इसका उद्घाटन भी उन्हीं के द्वारा किया जाना है ताकि भूमिगत जल स्तर को बढ़ाने का काम प्रभावी ढंग से शुरू किया जा सके.
संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि इस बैठक के दौरान पानी से जुड़े जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें बाढ़ के दौरान भारी तबाही का मुद्दा भी शामिल है. पूरे पंजाब के लोगों ने रिकॉर्ड समय में दोनों अंतरों को पाट दिया. उन तटबंधों को मजबूत करने का काम अभी भी चल रहा है. वहां होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया गया है.