Punjab News: जालंधर. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा बुधवार को अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब में नौजवानों को नशे के खात्मे के प्रति शपथ दिलवाने के बाद अब पंजाब पुलिस ने ‘ अरदास करो, शपथ लो व खेलो’ का आयोजन देहाती क्षेत्रों में शुरू कर दिया है.


पंजाब के डीजीपी गौरव यादव के अनुसार विभिन्न देहाती क्षेत्रों में एसएस पीज के निरीक्षण में ‘होप कप’ का आयोजन किया जा रहा है. इसकी शुरूआत कल अमृतसर में पुलिस कमिश्नरेट द्वारा की गई थी और आज पंजाब के विभिन्न देहाती क्षेत्रों में ‘होप कप’ का आयोजन किया गया ताकि नौजवानों को खेलों के साथ जोड़कर पंजाब को नशामुक्त बनाया जा सके. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के अधिकारी यह प्रयास कर रहे हैं कि नौजवानों को खेलों के साथ जोड़ कर उनकी मनोदशा बदली जाए और इससे नौजवान नशों से दूर होगा.

उन्होंने कहा कि पंजाब को भविष्य में पूरी तरह से स्वस्थ तथा नशे से मुक्त बनाने के प्रयास किया जा रहा है और इसी के लिए ‘होप कप’ का आयोजन किया गया हैं और इसमें समाज की भागीदारी सबसे सभी पुलिस जिलों में होगा महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि हमें अब एकजुट होना है और पंजाब को प्रगतिशील राज्य बनाने की दिशा में आगे ले जाना है. उन्होंने कहा कि कपूरथला, अमृतसर देहाती, होशियारपुर, मालवा के कई जिलों में ऐसे टूर्नामैंटों का आयोजन किया गया. बठिंडा पुलिस ने भी ऐसे ही नशों के खिलाफ पैदल मार्च निकाला.

उन्होंने कहा कि गुरु घर में की गई अरदास का जनता पर असर होगा और साथ ही अब पुलिस अधिकारियों ने भी नशों के खिलाफ शहरी क्षेत्रों में भी फ्लैग मार्च निकाले हैं. जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने भी ऐसा ही कदम उठाया है. लुधियाना में भी कमिश्नरेट पुलिस ने नशों के खिलाफ अभियान शुरू किया है. इसलिए अब हम सबको आपस में हाथ मिलाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पंजाब को नशामुक्त बनाने के लिए पंजाबी सिंगर भी आगे आ रहे हैं और वह सोशल मीडिया पर जनता को संदेश दे रहे हैं कि नशों को खत्म करने के लिए लोग पुलिस का साथ दें.