रायपुर. राजधानी में इन दिनों धोखाधड़ी के मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. पुलिस इन मामलों को रोकने कई तरह के तरीके भी अपना चुकी है. अनेक मामलों में आरोपियों कि गिरफ़्तारी भी की जा चुकी है. बावजूद इसके धोखाधड़ी के मामलों में पर लगाम नहीं लग पा रही है. वही राजधानी में फिर एक और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. मोबाइल इन्टरनेट के माध्यम से ग्राहकों के खाते से 10 लाख 13 हजार रुपये कि ठगी करने वाले इंडसइंड बैंक के रिलेशनशिप ऑफिसर को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आरोपी ने प्रार्थी की पत्नी, पुत्र और पुत्री के बैंक खातो से इन्टरनेट बैंकिंग के माध्यम से अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के खातो में रकम स्थान्तरित किया था. आरोपी शेख मुक्तियर  शहर के जीई रोड स्थित इंडसइंड बैंक में  रिलेशनशिप ऑफिसर के पद पर कार्यरत है. आरोपी के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी ने पूर्व परिचित होने का फायदा उठाकर प्रार्थी को अपने झांसे में लिया था.

दरअसल कल इस पुरे मामले की शिकायत नेहरु नगर निवासी अब्दुल मजीद ने कोतवाली थाने में की थी . जिसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने अपनी जाँच शुरू की. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शेख मुख्तियार जो प्रार्थी के पुत्र इरफ़ान खान का दोस्त है और शेख मुख्तियार इंडसइंड बैंक में रिलेशनशीप ऑफिसर के पद पर कार्यरत है. आरोपी प्रार्थी के बेटे इरफ़ान का दोस्त था जिससे प्रार्थी ने अपनी पत्नी और पुत्र , पुत्री के नाम पर शेख मुख्तियार के माध्यम से उसी बैंक में खाता खुलवाया था.

जिसका इन्स्टालेसेन कीट प्रार्थी कि पुत्री को प्राप्त होना था. जो उसे प्राप्त नहीं हुआ. इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़ित की बेटी के नाम से एटीएम कार्ड आवंटित कर अपने पास भी रख लिया था.इसके बाद आरोपी शेख मुख्तियार ने अब्दुल मजीद की पत्नी और दोनों पुत्र,पुत्री के खातों से 10 लाख 13 हजार रुपए की राशि अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के खातो में स्थान्तरित कर दिया था. बहरहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिय है और आगे की कार्रवाई में जुटी है.