Sand Artist: सुदर्शन पटनायक ने गगनयान परीक्षण की सफलता के लिए सैंड आर्ट के माध्यम से इसरो को दीं शुभकामनाएं ।पुरी: महा सप्तमी के शुभ अवसर पर, प्रसिद्ध सेंड आर्टिस्ट पद्मश्री सुदर्शन पटनायक ने इसरो के अंतरिक्ष मिशन- गगनयान की सफलता की कामना करते हुए, देवी दुर्गा की बनायीं एक सुन्दर रेत कला.

उन्होंने सभी को दुर्गा पूजा की बधाई भी दी. अंतरराष्ट्रीय सेंड आर्टिस्ट ने पुरी समुद्र तट पर 2000 दीयों का उपयोग करके उत्कृष्ट कृति बनाई. समुद्र तट पर शानदार कला को बनाने में उन्हें एक घंटे का समय लगा.

“#गगनयान की सफलता के लिए @isro टीम को बधाई. माँ दुर्गा आपके निरंतर प्रयासों और समर्पण के लिए आपको आशीर्वाद दें. #GaganyaanMission @ISROSpaceflight,” उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया.

रेत में गढ़ा गया मां दुर्गा का चेहरा बेहद आकर्षक था. इस कला ने सैकड़ों पर्यटकों को आकर्षित किया. विशेष रूप से, भारत के मानव अंतरिक्ष मिशन/गगनयान का पहला रॉकेट हिस्सा – परीक्षण वाहन-डी1 (टीवी-डी1) शनिवार सुबह 10 बजे सफलतापूर्वक उड़ान भर गया. परीक्षण वाहन यहां रॉकेट बंदरगाह पर पहले लॉन्च पैड से रवाना हुआ.

लिफ्ट-ऑफ मूल रूप से सुबह 8 बजे निर्धारित थी, लेकिन मौसम की स्थिति और खराब दृश्यता के कारण इसे सुबह 8.45 बजे के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था. लेकिन तकनीकी खामियां दूर होने के बाद आखिरकार सुबह 10 बजे इसे हटाया जा सका.