भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बुधवार को मनमोहन कार्यकाल में हुई जीडीपी ग्रोथ को लेकर ट्विटर के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

दिग्विजय ने लिखा, ‘मोदी जी यूपीए की जीडीपी ग्रोथ रेट देख कर डर गए क्या? कब तक अपनी नाकामयाबी छिपाते रहोगे? जनता सब समझती है’ दिग्विजय ने यह भी लिखा कि मोदी जी, मर्द बनो और यूपीए की कामयाबी स्वीकार करो. उन्होंने पीएम मोदी पर भारत के लोगों को जुमलेबाज़ी से गुमराह करने का भी आरोप लगाया.
गौरतलब है कि कि देश की आर्थिक विकास दर का आंकड़ा यूपीए कार्यकाल के दौरान 2006-07 में 10.08 प्रतिशत रहा जो कि उदारीकरण शुरू होने के बाद का सर्वाधिक वृद्धि आंकड़ा है. राष्ट्रीय सांख्यिकी आयोग द्वारा गठित ‘कमिटी ऑफ रीयल सेक्टर स्टैटिक्स’ ने पिछली श्रृंखला (2004-05) के आधार पर जीडीपी आंकड़ा तैयार किया था. आजादी के बाद देखा जाए तो सर्वाधिक 10.2 प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर 1988-89 में रही थी.उस समय प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे.

हालांकि दूसरी ओर देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की बैक सीरीज के आंकड़ों को लेकर उठे विवाद के बीच केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय कहा था कि ‘ये पक्के अनुमान नहीं है’ और आधिकारिक आंकड़े बाद में जारी किए जाएंगे. मंत्रालय ने कहा था कि नैशनल स्टैटिस्टिकल कमीशन की एक कमिटी ने जो आंकड़े जारी किए थे, वे ‘एक्सपेरिमेंटल रिजल्ट्स’ थे और उनका मकसद आगे अपनाए जाने वाले अप्रोच के बारे में निर्णय प्रक्रिया में मदद करना था और ये आधिकारिक आकलन नहीं हैं।