नई दिल्ली . एनसीआरटीसी ने नमो भारत ट्रेन के स्टेशनों को यात्रियों की सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक ऑटो और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस फीडर सेवाओं से जोड़ दिया है. यह सुविधा हर स्टेशन से उपलब्ध होगी. साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर और दुहाई से इलेक्ट्रिक ऑटो न्यूनतम दस रुपये किराए में राज नगर एक्सटेंशन, जागृति विहार और जीडीए कॉलोनी के साथ ग्रामीण क्षेत्र भिकनपुर, मिलक चकरपुर, शाहपुर निज मोर्टा, बसंतपुर सेंथली और अटौर नगला आदि के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इसके साथ ही दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी), आनंद विहार बस अड्डे से साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन तक इलेक्ट्रिक डीटीसी बस सेवा शुरू की है. पहली एसी इलेक्ट्रिक बस आनंद विहार आईएसबीटी से सुबह 6.20 बजे, जबकि आखिरी रात 9.35 बजे साहिबाबाद के लिए रवाना होगी. साहिबाबाद से आनंद विहार के लिए यह सुबह 07.05 बजे से रात 22.20 बजे तक उपलब्ध रहेगी. हर 20 मिनट के अंतराल पर बसें उपलब्ध होंगी.

वहीं, सभी आरआरटीएस स्टेशनों पर डेडिकेटेड पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ स्थान बनाए गए हैं जो एनसीआरटीसी के निर्बाध एकीकरण और यात्री सुविधा होगी. एनसीआरटीसी अधिकारिक सूत्रों की मानें तो जैसे-जैसे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर जनता के लिए नए खंड परिचालित होते रहेंगे, फीडर सेवाओं की शृंखला का विस्तार जारी रहेगा. इससे यात्रियों के लिए पहुंच और सुविधा बढ़ेगी.

सफर को यादगार बना रहे लोग

करहैड़ा निवासी संतोष ने बताया कि इस ट्रेन में बैठने का काफी समय से मन था. आज पति के साथ इसमें सफर का आनंद लिया. यह वाकई एक अलग अनुभव रहा. वहीं, करहैड़ा के ही गौरव ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक यात्रा रही. हमें गर्व है कि यह हमारे क्षेत्र में चल रही है. इससे देश में गाजियाबाद का नाम रोशन हुआ है. शालीमार गार्डन निवासी आशा ने बताया देश की पहली नमो भारत ट्रेन में सफर कर काफी अच्छा महसूस हो रहा है. अभी तक केवल खबरों में ही सुनते थे कि देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन गाजियाबाद में दौड़ेगी. आज इसमें बैठने का भी सौभाग्य मिल गया .