Punjab News: जालंधर. रेलवे द्वारा नई दिल्ली अमृतसर के बीच जल्द ही देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी की जा रही है. रेलवे हेडक्वार्टर द्वारा इस संबंध में टाइम टेबल सहित एक प्रपोजल बनाकर अंबाला और फिरोजपुर मंडल को भेजा है. इस प्रपोजल में जालंधर सिटी में वंदे भारत का स्टॉपेज नहीं दिया गया. पंजाब के दोआबा क्षेत्र के ज्यादातर लोग रेल मंत्रालय के इस निर्णय से काफी खफा हैं.

लोगों का कहना है कि पहले नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस का भी जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं दिया गया. अब अमृतसर के लिए चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रैस के शैड्यूल में जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया

रेलवे सूत्रों के मुताबिक लोगों की भावनाओं को देखते हुए रेलवे हेडक्वार्टर ने इस मामले पर मंथन शुरू कर दिया है. पता चला है कि नई दिल्ली – अमृतसर वंदे भारत एक्सप्रेस का लुधियाना को छोड़कर जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने पर विचार किया जा रहा है क्योंकि नई दिल्ली कटड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत का लुधियाना स्टेशन पर स्टॉपेज है. रेलवे अथॉरिटी का मानना है कि एक ट्रेन को लुधियाना और दूसरी को जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने से लोगों की नाराजगी नहीं होगी.

वहीं दूसरी तरफ रेलवे हैड क्वार्टर की तरफ से अभी नई दिल्ली-अमृतसर वंदे भारत एक्सप्रेस का फाइनल शैड्यूल जारी नहीं किया गया है. प्रपोजल के मुताबिक ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी और इसमें 16 कोच होंगे. ट्रेन चलाने से पहले शैड्यूल, टाइमिंग, स्टॉपेज, मेंटीनेंस इत्यादि से संबंधित पूरा खाका तैयार किया जा रहा है. किराए को लेकर भी अभी जानकारी नहीं दी गई है.