Odisha News: पारादीप. ‘पारादीप में फंसी नाव’ मामले में ताजा अपडेट में बताया गया है कि इसे गुरुवार को सुरक्षित वापस गोदी पर लाया गया है. नाव को पारादीप बंदरगाह क्षेत्र में बर्थ नंबर दो पर लाया गया है. ‘समुद्र कौस्तुव’ पर चालक दल के लगभग 25 सदस्य सवार थे.

गौरतलब है कि, पारादीप में बीच समुद्र में एक नाव फंस गई थी. सोमवार को जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया का जहाज ‘समुद्र कौस्तुव’ बीच समुद्र में फंस गया. इस संबंध में विश्वसनीय रिपोर्टों में कहा गया है कि इंजन की खराबी के कारण जहाज समुद्र में फंसा हुआ है.

बंगाल की खाड़ी में आए तूफान के बावजूद तटरक्षकों की ओर से बचाव अभियान जारी है. जहाज़ द्वीप से 35 समुद्री मील दूर है. पारादीप में जब नाव फंसी तो वहां आईसीजी के जहाज पानी में गश्त कर रहे थे. समुद्र कौस्तुव को पारादीप बंदरगाह तक खींचा जाएगा. जहाज आज शाम बंदरगाह पर पहुंचेगा. इस संबंध में आज आई विश्वसनीय रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘समुद्र कौस्तुव’ में चालक दल के 25 सदस्य हैं.कल सुबह भीषण तूफान में तब्दील हुआ ‘हामून’ शाम तक कमजोर होकर भीषण तूफान में बदल गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तूफान आगे बढ़ रहा है.

बंगाल की खाड़ी में पूर्व-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है. यह पारादीप से 330 किमी पूर्व में है. कल बांग्लादेश तट पार करेगा. इसलिए मछुआरों को समुद्र में न जाने को कहा गया है.