बलिया. अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों लेकिन उनकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मतदाता सूची में दर्ज हो गई है! यही नहीं हाथी, हिरन और कबूतर की तस्वीरें भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं. जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनाई जा रही मतदाता सूची में हुई इस गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक संविदाकर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है.

भाषा के मुताबिक, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिए.

ऑपरेटर ने बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया. इसी तरह प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के क्रमांक पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी. इसके अलावा कुंवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरन का तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया.

मतदाता सूची की इस गड़बड़ी की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गयी है और फेहरिस्त में हुई गलती को दुरुस्त कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि बलिया के तहसीलदार/सहायक निर्वाचन अधिकारी राम नारायण वर्मा की शिकायत पर वर्मा के विरुद्ध बलिया कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है.