MS Dhoni Latest News: दिवाली से पहले भारतीय स्टेट बैंक ने भारतीय क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ने रविवार को महेंद्र सिंह धोनी को अपना राजदूत नियुक्त करने की घोषणा की. एसबीआई के ब्रांड एंबेसडर के रूप में एमएस धोनी मार्केटिंग और विज्ञापन की भूमिका निभाएंगे.

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि हमें एमएस धोनी को एसबीआई के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल करते हुए बहुत खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि धोनी का एसबीआई के साथ जुड़ना हमारे ब्रांड को एक नया अवतार देगा. यह निर्णय एक साझेदारी है, हमारा उद्देश्य विश्वास, अखंडता और अटूट समर्पण के साथ राष्ट्र और हमारे ग्राहकों की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करना है.

भारतीय स्टेट बैंक संपत्तियों, जमाओं, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक है. यह देश का सबसे बड़ा ऋणदाता भी है, जिसने अब तक 30 लाख से अधिक भारतीय परिवारों के घर खरीदने के सपने को पूरा किया है. बैंक का होम लोन पोर्टफोलियो 6.53 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है.

बैंक में जमा करें (MS Dhoni Latest News)

जून 2023 तक बैंक की जमा राशि 45.31 लाख करोड़ रुपये और CASA अनुपात 42.88 फीसदी है. होम लोन और ऑटो लोन में एसबीआई की बाजार हिस्सेदारी क्रमश: 33.4 फीसदी और 19.5 फीसदी है. एसबीआई के पास भारत में 78,370 बीसी आउटलेट के साथ 22,405 शाखाओं और 65,627 एटीएम या एडीडब्ल्यूएम का सबसे बड़ा नेटवर्क है. इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमशः 117 मिलियन और 64 मिलियन है.

इतना डिजिटल लोन दिया (MS Dhoni Latest News)

डिजिटल लोन देने के मामले में देश के सरकारी बैंकों ने YONO के जरिए 5,428 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही के दौरान फेसबुक और ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या सभी बैंकों के मुकाबले सबसे ज्यादा है.