असम पुलिस ने अपनी ‘चुम्मा थेरेपी’ से महिलाओं के इलाज का दावा करने वाले राम प्रकाश चौहान उर्फ ‘चुम्मा बाबा’ को गिरफ्तार किया है. ‘चुम्मा बाबा’ महिलाओं का चुंबन लेकर उनका इलाज करता था.

मोरीगांव (असम). अपने ‘चमत्कारी चुंबन’ से महिलाओं के इलाज का दावा करने वाले स्वयंभू ‘चुम्मा बाबा’ अथवा ‘किसिंग बाबा’ सलाखों के पीछे पहुंच गया है. पुलिस ने बुधवार को राम प्रकाश चौहान को भोरालतुप गांव से गिरफ्तार किया. ‘चुम्मा बाबा’ का दावा है कि उसके अंदर ‘अलौकिक शक्तियां’ हैं. यह कथित बाबा महिलाओं की शारीरिक एवं मनोवैज्ञानिक समस्याओं का इलाज उनके गले लगकर और उनका चुंबन लेकर करता था.

पुलिस गिरफ्त में चुम्मा बाबा

असम के मोरीगांव जिले में रहने वाला चौहान का दावा है कि उसे भगवान विष्णू का आशीर्वाद प्राप्त है और लोग उसकी मदद से अपनी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. यह स्वयंभू बाबा स्थानीय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था. लोग शादीशुदा जिंदगी से जुड़ी परेशानियों और अन्य समस्याओं के समाधान के लिए उसके पास आया करते थे.

डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक मोरीगांव पुलिस के अधिकारी जे बोरा ने बताया, ‘इस शिकायत पर कि वह थेरेपी के नाम पर महिलाओं का चुंबन और उनके गले लग रहा है, हमने उसे गिरफ्तार कर लिया. वह अपने अनुयायियों खासकर महिलाओं का शोषण कर रहा था.’

पुलिस ने चौहान के अलावा उसकी मां को भी गिरफ्तार किया है. चौहान की मां लोगों को बताया करती थी कि उसके बेटे के पास अलौकिक शक्तियां हैं. पुलिस का कहना है कि चौहान ने अपने घर के बाहर एक मंदिर का निर्माण कराया है जहां लोग उससे मिलने के लिए आते थे. स्थानीय समाचार चैनलों में चौहान की महिलाओं की चुंबन लेती तस्वीरें सामने आने पर पुलिस हरकत में आई.