Odisha News: भुवनेश्वर. कमिश्नरेट पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि ओडिशा के खुर्दा जिले में जटनी पुलिस सीमा के तहत बेनापंजुरी गांव में एक नाबालिग लड़के की उसके घर पर चाकू मारकर हत्या करने के मामले में +2 कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है और उसके कब्जे से हत्या का हथियार जब्त किया गया है.

पीड़ित सुभम स्वरूप पलटसिंह जब बुधवार शाम अपने कमरे में पढ़ रहा था, उस समय उसे चाकू मारकर हत्या कर दी गई . घटना के दौरान उसके माता-पिता बगल के कमरे में अन्य छात्रों को पढ़ा रहे थे. वह जटनी के पास आदर्श विद्यालय संढपुर में कक्षा नौ का छात्र था.

भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह के मुताबिक, हत्या की जांच के दौरान पुलिस ने सुभमस्वरूप के घर के पास से एक स्कूल बैग बरामद किया. इसमें स्कूल की वर्दी और हत्या के हथियार समेत कुछ अन्य सामग्रियां थीं. पुलिस ने स्कूल बैग और उसकी वर्दी से आरोपी की पहचान की और उसे जटनी थाने बुलाया.

पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपराध करना कबूल कर लिया है. उसने खुलासा किया कि वह दो साल पहले पीड़िता के माता-पिता से ट्यूशन ले रहा था और उसकी कुछ ट्यूशन फीस बकाया था जिसे वह भुगतान नहीं कर सका. बकाया राशि नहीं चुकाने पर पीड़ित के माता-पिता अक्सर उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित करते थे. आरोपी ने स्वीकार किया कि बार-बार अपमानित होने से नाराज होकर उसने सुभमस्वरूप की हत्या कर दी, ”सिंह ने मीडिया को बताया.

हालाँकि, सुभमस्वरूप के माता-पिता के पास मीडिया को बताने के लिए एक अलग कहानी थी. उनके पिता ने कहा कि पीड़ित उनके गांव के सरोज महापात्रा का भतीजा था और ओडिशा के नयागढ़ का रहने वाला था. “मैं उसे पढ़ाने के लिए तैयार हो गया क्योंकि वह मेरा रिश्तेदार भी था. हालाँकि, मैं नहीं मानता कि उसने बकाया राशि के लिए मेरे बेटे की हत्या कर दी, जो कि मात्र 3,000 रुपये थी.

सुभमस्वरूप के पिता ने आगे कहा कि उनका या उनके बेटे का कोई दुश्मन नहीं है. “मेरा बेटा एक मेधावी छात्र था और स्कूल और गाँव में सभी उससे प्यार करते थे. मेरा मानना है कि किसी ने मेरे बेटे को मारने के लिए आरोपी को सुपारी दी थी.

इस बीच, डीसीपी सिंह ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है.