Top 10 Penny Stocks News: दो दिन की कमजोरी के बाद शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई है. बीएसई सेंसेक्स एक बार फिर 64,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार करने में सफल रहा है जबकि निफ्टी 19130 के स्तर को पार कर बंद हुआ है. गौतम अदानी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज ने अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 228 करोड़ रुपये रहा. साल-दर-साल आधार पर 51 फीसदी की कमजोरी आई है.

गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को, इंडसइंड बैंक और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर शामिल हैं. शेयर बाजार में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें हीरो मोटोकॉर्प, टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो और बजाज फाइनेंस के शेयर शामिल हैं.

गुरुवार को शेयर बाजार के कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी आईटी, निफ्टी बैंक समेत सभी इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है. अगर आप भी शुक्रवार को पेनी शेयरों में निवेश कर पैसा कमाना चाहते हैं तो हम आपको उन 10 शेयरों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें गुरुवार के कारोबार में पांच फीसदी का अपर सर्किट लगा था.

 शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि गुरुवार को इन शेयरों में अपर सर्किट लगने से शुक्रवार को भी इनके प्रदर्शन में तेजी देखी जा सकती है. अगर आप शेयर बाजार में निवेश कर कमाई करना चाहते हैं तो आज इन 10 शेयरों पर नजर रख सकते हैं.

गुरुवार को टाटिया ग्लोबल वेंचर लिमिटेड के शेयरों में 5%, सुमीत इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में 5%, व्हाइट ऑर्गेनिक रिटेल लिमिटेड के शेयरों में 5% की बढ़ोतरी हुई. जीसीएम कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स लिमिटेड के शेयरों में 4.99%. शेयरों में 4.98 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. कॉन्टिनेंटल कंट्रोल्स लिमिटेड में 4.98% हिस्सेदारी, कम्फर्ट इंटेक लिमिटेड में 4.98% हिस्सेदारी, वीबी देसाई फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड

ट्रांसजीन बायोटेक लिमिटेड के शेयरों में 4.97% की बढ़ोतरी हुई थी और ट्रांसजीन बायोटेक लिमिटेड के शेयरों में 4.96% की बढ़ोतरी हुई थी. गुरुवार को ऑर्गेनिक कोटिंग्स लिमिटेड के शेयरों में 4.95 प्रतिशत और चंद्रिमा मर्केंटाइल्स लिमिटेड के शेयरों में 4.94 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई.