Rasmika Mandana: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीप फेक वीडियो हुआ था वायरल एक्ट्रेस ने लिखा लंबा चौड़ा पोस्ट एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक्ट्रेस इस वीडियो से बेहद आहत हैं.

यह वीडियो पूरी तरह फेक है, जिसे ट्रिक के जरिए बनाया गया है. सोमवार 6 नवंबर को रश्मिका ने इस पूरे मामले पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने एक्स पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है. रश्मिका ने अपने ट्वीट में महाराष्ट्र के लिए साइबर सिक्योरिटी और साइबर क्राइम इनवेस्टिगेशन के लिए नोडल एजेंसी साइबराबाद पुलिस और महाराष्ट्र साइबर के ऑफिशियल एक्स हैंडल को टैग किया है.

वायरल वीडियो में एक ब्रिटिश-भारतीय महिला को लिफ्ट के अंदर काले कपड़े पहने हुए दिखाया गया है और उसके चेहरे को आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस के जरिए एडिट करके रश्मिका जैसा दिखाया गया है. इसे लेकर अब एक्ट्रेस ने सफाई दी है. उन्होंने X हैंडल पर लिखा, ‘मुझे इसे शेयर करते हुए बहुत दुख हो रहा है लेकिन मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीप फेक वीडियो के बारे में बात करनी है. ईमानदारी से कहूं तो ऐसा वीडियो न सिर्फ मेरे लिए, बल्कि हर एक के लिए बेहद डरावना है. हम लोग, जो आज टेक्नोलॉजी के गलत इस्तेमाल के कारण बहुत नुकसान झेल रहे हैं.

लोगों का किया शुक्रिया अदा (Rasmika Mandana)

एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट में सभी का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है की आज, एक महिला और एक एक्टर के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और फैन्स की आभारी हूं जो मेरा प्रोटेक्शन और सपोर्ट सिस्टम हैं. आगे उन्होंने लिखा है की अगर यह घटना मेरे साथ तब होती जब मैं स्कूल या कॉलेज में होती, तो मैं वास्तव में सोच भी नहीं सकती कि मैं इसको कैसे हैंडल करती. एक्ट्रेस के इस पोस्ट के सामने आने के बाद फैंस बड़ी संख्या में उन्हें प्रोटेक्ट कर रहे हैं और उनका साथ दे रहे हैं.