Punjab News: लुधियाना. लुधियाना में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है. बुधवार को यहां डेंगू के दो संदिग्ध मरीजों की मौत हो गई. इसे मिलाकर पिछले 15 दिनों में 9 लोगों ने डेंगू से अपनी जान गवा दी है.

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को जिले में डेंगू के दो संदिग्ध मरीजों में 4 वर्षीय बच्ची भी शामिल है. बच्ची न्यू शिवपुरी की रहने वाली थी. वहीं न्यू किचलू नगर के रहने वाले 20 वर्षीय युवक की भी मौत हुई है. हालांकि आधिकारिक रूप से स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से मौत की पुष्टि नहीं की है.

लोगों का आरोप है कि निगम की ओर से अभी तक कई इलाकों में एक बार भी फॉगिंग नहीं कराई गई है. वहीं, डेंगू के 26 नए मरीजों की भी पुष्टि हुई है. इनमें 22 मरीज शहरी इलाकों और 4 मरीज ग्रामीण इलाकों से संबंधित हैं. असिस्टेंट सिविल सर्जन डॉ विवेक कटारिया ने मीडिया को बताया कि सेहत मंत्री डॉ बलबीर सिंह द्वारा पंजाब भर में डेंगू विरोधी मुहिम के तहत हर शुक्रवार डेंगू पर वार’ अभियान चलाया जा रहा है. अगर किसी व्यक्ति को तेज बुखार, उल्टियां आना, आंखों में और उसके पिछले हिस्से में दर्द होना, जोड़ों और हड्डियों में दर्द जैसे लक्षण हो तो जांच जरूर करवानी चाहिए.