मनोज उपाध्याय, मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट देने से मना करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। दबंगों ने दिवाली के दिन उनके घर में आग लगा दी। आग लगने से परिवार बाल बाल बच गया। इस पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

यह पूरा मामला दिमनी विधानसभा के सोनिया थाना क्षेत्र का है। जहां रुबरिया गांव में दबंगों ने बीजेपी के पक्ष में वोट देने के लिए कुछ दिन पहले एक युवक के साथ मारपीट की थी। फिर भी नहीं माने तो बदमाशों ने रविवार-सोमवार की दरमियानी रात दिवाली के दिन उसके घर में आग लगा दी। हालांकि आग लगने से परिवार बाल बाल बच गया।

MP में बदमाशों के हौसले बुलंदः मुरैना में पूर्व सरपंच ने घर में लगाई आग, जनपद पंचायत में आग लगने से रिकार्ड जलकर राख, इंदौर में बहुमंजिला शू शोरूम में लगी आग

पीड़ित ने बताया कि बेटे को कमरे में अंदर बंद कर पेट्रोल डालकर आग लगाई है। पीड़ित ने मारपीट करने का भी गंभीर आरोप तीन लोगों पर लगाए है। बताया जा रहा है कि बदमाशों पर गंभीर अपराध भी पहले से दर्ज है। जिसमें एक बदमाश पूर्व सरपंच भी है।

बीएसपी प्रत्याशी पर हमला: लाठी-डंडों और तराजू की बाट से किया वार, चुनाव प्रभारी के सिर पर आई चोट, जान बचाकर खेत की तरफ भागे

इतना ही नहीं पुलिस पर पक्षपात के भी आरोप लगे हैं। घटना की जानकारी देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। सवाल यह है कि इस तरह से दबाव बनाकर वोटिंग करना क्या सही है ? स्वतंत्र भारत में हर किसी को वोट देने का अधिकार है, लेकिन जबरदस्ती घरों में आग लगाने, मारपीट करने और धमकी देकर वोट मांगा आखिर कहां तक सही है ? अब देखना होगा कि पुलिस इन बदमाशों पर कब तक कार्रवाई करती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus