Rajasthan Election News: श्रीगंगानगर. विधानसभा चुनाव में नामांकन पत्र वापस लिए जाने की अवधि समाप्त होने के बाद भी कांग्रेस के बागी नेता चुनाव लड़ रहे हैं. अभी तक पार्टी ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की है. श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से बागी होकर करुणा चांडक चुनाव लड़ रही हैं. उनको कुछ समय पहले ही सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया था.

चांडक श्रीगंगानगर नगर परिषद की चेयरपर्सन भी हैं. इसी प्रकार सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता ओम बिश्नोई इस बार भी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने पिछला चुनाव भी कांग्रेस से बगावत करके लड़ा था और हार गए थे. ओम बिश्नोई भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं. इसी प्रकार प्रदेश कांग्रेस सचिव गोगादेवी अनूपगढ़ जिले में रायसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं. सूरतगढ़ में इस बार टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस नेता हनुमान मील ने बगावत कर रखी है. हनुमान मील और उनके चाचा पूर्व विधायक गंगाजल मील ने लगभग 10 दिन पहले भाजपा में शामिल होने की घोषणा करते हुए भाजपा उम्मीदवार रामप्रताप कासनिया का समर्थन कर दिया था. दोनों उसका चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इनके खिलाफ अभी तक कोई एक्शन नहीं दिया गया है. पृथ्वीपालसिंह संधू कई वर्ष पहले कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे थे.

उन्होंने 2018 में श्रीकरनपुर विधानसभा क्षेत्र से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा और हार गए. इस बार में आप पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस के एक सूत्र में बताया कि उनके खिलाफ भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई. इस बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक सूत्र ने आज बताया कि राजस्थान के प्रभारी सुखजिंद्रसिंह रंधावा ने चुनाव लड़ रहे अथवा दूसरे दलों के उम्मीदवारों का प्रचार कर रहे कांग्रेस पदाधिकारी को 24 घंटे का समय दिया है कि वे या तो चुनाव मैदान से हट जाने की घोषणा कर दें या फिर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करें, नहीं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें