शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश में एक दिन बाद विधानसभा चुनाव हैं। यहां कि 47 सीटें आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। तो 80 सीटों पर आदिवासी मतदाताओं का अच्छा दखल है वहीं ये सीटें हार-जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ऐसे में कांग्रेस हो या फिर बीजेपी, इन्हें साधने की कोशिश में लगी है। ऐसे में आज आदिवासी महानायक भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को लेकर पीसीसी कमलनाथ ने ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा भगवान बिरसा सिर्फ आदिवासी समुदाय नहीं बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष के महानायक हैं।

MP Election 2023: बीजेपी पर अखिलेश यादव का हमला, कहा- भाजपा के पाप का घड़ा भर चुका है

भगवान बिरसा मुंडा को पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भारतवर्ष का महानायक बताया है। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बुधवार सुबह अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। जिसमें लिखा कि आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। आजादी की लड़ाई में उन्होंने जिस अदम्य वीरता का परिचय दिया और आदिवासी समुदाय को लेकर अंग्रेजों से जिस तरह मुकाबला किया, उस पर हर भारतीय को गर्व है। वे ना सिर्फ आदिवासी समुदाय बल्कि संपूर्ण भारतवर्ष के महानायक हैं। भगवान बिरसा मुंडा को शत-शत नमन।

बड़ी खबरः पीसीसी दफ्तर में घुसे अज्ञात हमलावर, कांग्रेस प्रत्याशी PC शर्मा के समर्थक पर बरसाए ताबड़तोड़ डंडे, सिर पर आई गंभीर चोट

जानकारी के लिए बतादें कि, जहां बीजेपी मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाती है। तो वहीं, कांग्रेस 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर गौरव दिवस के रूप में मनाती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus