Rajasthan News: जयपुर. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि सीएम गहलोत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नाम इतना क्यों घबराते हैं, भाजपा के शीर्ष नेताओं का जब भी राजस्थान दौरा होता है तो सीएम गहलोत के दिल की धडकन बढ़ जाती इसकी बौखलाहट में वे बयानबाजी से भी नहीं चूकते.

उन्होंने कहा कि डायरी के तनाव में गहलोत वाणी पर नियंत्रण खोते जा रहे हैं, जिसके कारण वे आए दिन अपने ही बयान बदल रहे हैं. पहले उन्होंने कहा था कि लाल डायरी जैसा कुछ है ही नहीं, उसके उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि लाल डायरी में लिखा है कि कांग्रेस जीत रही और सीएम गहलोत कह रहे हैं . लाल डायरी केन्द्रीय गृह मंत्रालय की साजिश से बाहर आई है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सात सवालों पर कटाक्ष करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने कहा है कि गहलोत पहले यह जान ले कि से देश के हर नागरिक को जीवन बीमा देने का काम केन्द्र की मोदी सरकार ने 8 साल पहले ही कर दिया था. हर व्यक्ति के इलाज के लिए केन्द्र सरकार आयुष्मान योजना लेकर आई है.

जिसे गहलोत सरकार ने नाम बदलकर चिरंजीवी योजना के नाम से चलाया है. ये 500 रूपए में सिलेण्डर देने की बात कर रहे हैं जबकि अभी राज्य सरकार इसके लिए सिर्फ 100 रूपए सब्सिडी दे रही है और करीब 520 रूपए की सब्सिडी केन्द्र सरकार दे रही है. ईआरसीपी को लेकर रोज बडी बात और दावे करने वाले कांग्रेस के स्वयंभू सुप्रीमो अशोक गहलोत ये भी बता दें कि ईआरसीपी योजना का खाका पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने खींचा था और इसे पूरा भी भाजपा ही करवाएगी. इस योजना के नाम बाद पर जमकर भ्रष्टाचार का तांडव करने के बाद भी अब तक इसके लिए एक पत्थर तक नहीं लगाया गया है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें