Odisha News: भुवनेश्वर: राज्य की राजधानी के एयरफील्ड में पिछले सप्ताह एक महिला की मौत के मामले में उसके सास, ससुर और ननद को गिरफ्तार किया गया है.

एयरफील्ड पुलिस ने कथित तौर पर मृतक महिला प्रियंका मिश्रा के ससुर प्रदीप दास और उनकी पत्नी संजूलता दास और बेटी इतिश्री दास को आज गिरफ्तार कर लिया और उन्हें अदालत में भेज दिया.

पुलिस ने प्रियंका के परिवार के सदस्यों द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर तीनों के खिलाफ धारा 498-ए/313/304-बी/302/34 आईपीसी/4 डीपी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार करने के बाद अदालत में भेज दिया.

इससे पहले प्रियंका के पति सूरज दास को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. मृतक प्रियंका मिश्रा की शादी आरोपी सूरज से 14 जुलाई 2021 को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी.लेकिन दूल्हे के परिवार वाले दहेज की रकम से खुश नहीं थे और अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर मृतिका को प्रताड़ित करने लगे.

6 नवंबर को शिकायत के जीजा के पास मृतिका की सास का फोन आया कि मृतिका अपने घर की छत से चुन्नी के सहारे लटक कर मर गई है.बाद में, उसे कैपिटल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एयरफील्ड पुलिस ने जांच की और उसकी मौत के कारण का पता लगाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया.जबकि प्रियंका के ससुर प्रदीप दास ने आरोप लगाया था कि उसने आत्महत्या की और उसके विवाहेतर संबंध थे, उसके पिता ने दावा किया कि उसकी हत्या की गई थी.

जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.