President Draupadi Murmu In Odisha: भुवनेश्वर. भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ओडिशा पहुंची हैं. मयूरभंज में उनका भव्य स्वागत किया गया है. वह दो दिनों तक मयूरभंज में रहेंगी. वह आज वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से बारीपदा पहुंचीं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज बारीपदा में अखिल भारतीय संताली लेखक सम्मेलन में शामिल होंगी. इसके बाद वह मयूरभंज के कुलियाना ब्लॉक में एक निजी स्कूल का उद्घाटन करेंगी. बाद में, वह दोपहर में रायरंगपुर जाएंगी और वहां कुछ लोगों से मुलाकात करेंगी. महामहिम रात्रि विश्राम अपने आवास पर करेंगी.

21 नवंबर को एसएलएस स्कूल का दौरा होगा और फिर रायरंगपुर सब डिविजनल पोस्ट ऑफिस के उन्नयन के बाद इसका शुभारंभ किया जाएगा। देश के प्रथम नागरिक बादामपहाड़ स्टेशन से तीन ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे. वह 32 किलोमीटर का सफर ट्रेन से भी करेंगी.

इसके बाद वह 21 नवंबर को दोपहर के समय संबलपुर के बुर्ला का दौरा करेंगी. वहां राष्ट्रपति का कई सभाओं में शामिल होने का कार्यक्रम है. बाद में 22 नवंबर को राष्ट्रपति प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वह 22 नवंबर को सुबह झारसुगुड़ा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ओडिशा दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इसके लिए 33 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है.