लुधियाना। खुद को ट्रैवल एजेंट बताकर कनाडा भेजने का झांसा देकर तीन व्यक्तियों ने जालंधर निवासी एक व्यक्ति को अपने धोखे का शिकार बना लिया. शिकायत मिलने के तकरीबन सवा महीने बाद पीड़ित के बयानों पर पुलिस ने तीनों व्यक्तियों के खिलाफ 4.87 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. Read More – सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक, 16वीं विधानसभा का 5वां समागम बुलाने की मंजूरी

जालंधर जिले के लंमा गांव निवासी पीड़ित हरविन्द्र सिंह ने बताया कि उसका बेटा हरजीत सिंह कनाडा जाना चाहता था. इसलिए उसने कई महीने पहले लुधियाना के चीमा चौंक क्षेत्र के समीप एक दफ्तर में एक ट्रैवल एजेंट से बात की. जहां कुनाल गिल, पंकज खोखर और हरदीप सिंह गिल नामक तीन व्यक्तियों ने खुद को ट्रैवल एजेंट बताते हुए उसके बेटे हरजीत सिंह को कनाडा भेजने का झांसा दिया. बातचीत के दौरान उनका तीनों ट्रैवल एजेंटों के साथ हरजीत सिंह को कनाडा भेजने के बदले 4.87 लाख रुपए देना तय हो गया. इसके बाद तीनों व्यक्तियों ने उनसे अलग-अलग समय में किश्तें बनाकर कुल 4 लाख 87 हजार रुपए ले लिए, लेकिन न ही उन्होंने हरजीत सिंह को कनाडा भेजा और न ही उनसे हासिल की रकम उनको वापिस की.

इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की, जिसमें जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जांच अधिकारी बलौर सिंह का कहना है कि थाना डिवीजन नम्बर-2 की पुलिस ने हरविन्द्र सिंह की शिकायत पर कुनाल गिल निवासी नीला महल जालंधर, पंकज खोखर निवासी बाबा बुढ्ढा, जी ऐवेन्यू अमृतसर और हरदीप सिंह गिल निवासी गांव बस्सियां के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है.