सुपर 30 के संस्‍थापक आनंद कुमार की बायोपिक का फर्स्‍ट लुक सामने आ गया है. रिलीज हुए पोस्‍टर्स में ऋतिक रोशन नजर और आंखों में सपने लिए बच्‍चे नजर आ रहे हैं आईआईटी की कोचिंग देने वाले संस्‍थान ‘सुपर 30’ (Super 30) के संस्‍थापक आनंद कुमार की बायोपिक का फर्स्‍ट लुक टीचर्स डे के मौके पर रिलीज किया गया है. यह फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी.

रायपुर. सुपर 30 फिल्म की शूटिंग अभी जारी है. रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘सुपर 30’ विकास बहल द्वारा निर्देशित है. अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो पोस्‍टर्स जारी किए हैं उसमें वह खुद नजर आ रहे हैं. उनकी आंखों में वो बच्‍चों को देश के सर्वोच्‍च संस्‍थान में पहुंचाने जुनून साफ दिख रहा है. वहीं पोस्‍टर पर उनकी तस्‍वीर के पीछे गणित के फॉर्मूला भी दिख रहे हैं.बाकी पोस्‍टर्स में ऋतिक रोशन उन 30 बच्‍चों के साथ नजर आ रहे हैं जिनकी आंखों में अपने टीचर और अपने पैरेंट्स का नाम ऊंचा करने का सपना पल रहा है.

वहीं सुपर 30 के संस्थापक आनंद को विश्वास है कि ऋतिक रोशन इस सिनेमा में अपने दमदार अभिनय के जरिए लोगों को यह संदेश देने में सफल होंगे कि शिक्षा ही सभी समस्याओं का समाधान है. पोस्टर जारी होने के बाद आनंद कुमार ने कहा कि यह फिल्म देश के उन तमाम शिक्षकों को समर्पित है, जो शिक्षण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में लगे हैं.

कौन हैं आनंद कुमार

यह फिल्म पटना के ‘सुपर 30’ कोचिंग के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही बायॉपिक है. इस वजह से फिल्म में आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों के साथ ही रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक का सफर दिखाया जाएगा.

करते थे क्‍लर्क की नौकरी

बिहार के पटना से ताल्लुक रखने वाले आनंद कुमार के पिता पोस्टल डिपार्टमेंट में क्लर्क की नौकरी करते थे. घर की माली हालत अच्छी न होने की वजह से उनकी पढ़ाई हिंदी मीडियम सरकारी स्कूल में हुई जहां गणित के लिए लगाव हुआ था. यहां उन्होंने खुद से मैथ्स के नए फॉर्मुले ईजाद किए.