रायपुर. अटल विकास यात्रा को हरी झंडी दिखाने पहुंचे अमित शाह का एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और बीजेपी के बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ताओं ने जोर-दार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक समेत सभी बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया. पार्टी पदाधिकारी लिस्ट के अनुसार ही अमित शाह लोगों से मिले.

ये है अटल विकास यात्रा का पूरा कार्यक्रम, मां बमलेश्वरी के दर्शन से होगा यात्रा का आगाज

5 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुख्मंत्री मां बमलेश्वरी के मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद यात्रा को अमित शाह झंडी दिखाएंगे. वहां वे जनसभा में शामिल होंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से बिलासपुर के तखतपुर रवाना होंगे.  सीएम रमन सिंह तखतपुर में आमसभा को संबोधित करने के बाद वहां से शाम को तिफरा पहुंचेंगे. वे तिफरा में शिक्षक दिवस समारोह में शामिल होंगे. बजे तिफरा से रवाना होंगे और बिलासपुर तक रोड शो करेंगे. डॉ. सिंह बिलासपुर पहुंचकर सर्किट हाऊस में मीसाबंदियों से मुलाकात करने के बाद वहां रात्रि विश्राम करेंगे.

6 सितंबर को मुख्यमंत्री अगले दिन बिलासपुर में सुबह मीडिया से बात करेंगे. इसके बाद ऊन हॉल में छात्र-छात्राओं के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वे इस कार्यक्रम के बाद बिलासपुर से रवाना होकर जशपुर जिले के तहसील मुख्यालय बगीचा आएंगे और वहां आमसभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर जिले के खरोरा पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री खरोरा में आयोजित स्वागत सभा में शामिल होंगे. फिर विकास रथ में ग्राम भैंसा (विकासखण्ड-आरंग) और फिर बलौदाबाजार जिले के ग्राम संडी में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होकर शाम को जिला मुख्यालय बलौदाबाजार पहुंचेंगे. डॉ. सिंह बलौदाबाजार में रात में एक बैठक में शामिल होने के बाद वहां सर्किट हाऊस में रात्रि विश्राम करेंगे.

 7 सितंबर को बलौदाबाजार में वे सुबह मीडिया से बात करने के हेलीकॉप्टर से  गरियाबंद जिले के ग्राम अमलीपदर आएंगे और वहां आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद महासमुंद जिले के चंडी मंदिर (बागबाहरा) पहुंचेंगे. वहां मंदिर दर्शन के बाद बागबाहरा में उनका स्वागत समारोह आयोजित है. इसके बाद वे खल्लारी आएंगे, जहां स्वागत सभा को संबोधित करने के बाद शाम को  ग्राम मामा भांचा और झाल खम्हरिया में आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके बाद  वे जिला मुख्यालय महासमुंद आएंगे और वहां विशाल आमसभा को सं‍बोधित करने के बाद रात्रि आठ बजे रायपुर लौट आएंगे.

 शाह 12 बजे पहुंचेंगे डोंगरगढ़
अटल विकास यात्रा के शुभारंभ के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार सुबह 10 बजे दिल्ली से रवाना हुए थे. वे दोपहर 12.20 से 12.40 बजे तक माता बम्लेश्वरी मंदिर दर्शन व पूजा आदि से निवृत्त होकर शाह 12.50 बजे डोंगरगढ़ के कुरू भाठ स्थित प्रज्ञा गिरि मैदान पहुंचेंगे. जहां वे विकास यात्रा कार्यक्रम की आमसभा में शिरकत करेंगे और हरी झंडी दिखाकर विकास यात्रा का शुभारंभ करेंगे. दोपहर 2.35 बजे वे डोंगरगढ़ के सर्किट हाऊस पहुंचेंगे. यहां से दोपहर 3 बजे प्रस्थान कर शाह 3.50 बजे रायपुर पहुंचेंगे और 4 बजे नियमित विमान से दिल्ली प्रस्थान करेंगे.