Share mraket Latest News: गुरुवार को शेयर बाजार का कामकाज पूरे जोर-शोर से शुरू हो गया है. बीएसई सेंसेक्स 119 अंक की बढ़त के साथ 66,142 अंक के स्तर पर खुला है जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 37 अंक की बढ़त के साथ 19849 अंक के स्तर पर खुला है.

शुरुआती कारोबार में निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ्टी आईटी और निफ्टी बैंक सभी सूचकांकों में बढ़त दर्ज की जा रही थी. शेयर बाजार के टॉप गेनर्स की बात करें तो शुरुआती कारोबार में बीपीसीएल, एनटीपीसी और इंफोसिस के शेयर बढ़त पर थे, जबकि सिप्ला, हिंडाल्को और कोटक बैंक के शेयर कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे.

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में गौतम अडानी ग्रुप की सभी नौ लिस्टेड कंपनियों के शेयर बढ़त पर खुले. अडानी विल्मर में करीब एक फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही है. अगर मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो ओम इंफ्रा लिमिटेड, स्टोव क्राफ्ट, पटेल इंजीनियरिंग, देवयानी इंटरनेशनल, गति लिमिटेड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्साइड इंडस्ट्रीज, कामधेनु लिमिटेड और टाटा मोटर्स के शेयर बढ़त पर रहे जबकि यूनि पार्ट्स और जियो फाइनेंशियल बढ़त पर थे. शुरुआती कारोबार में शेयर कमजोरी पर कारोबार कर रहे थे.

गुरुवार को प्री ओपन ट्रेडिंग में बीएसई सेंसेक्स 61 अंक ऊपर 66,084 के स्तर पर जबकि निफ्टी 17 अंक ऊपर 19828 के स्तर पर काम कर रहा था. गिफ्ट निफ्टी से मिले संकेतों के मुताबिक, बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी की शुरुआत सामान्य रहने की उम्मीद है. स्ट्रोइड्स फार्मा साइंसेज को उसके जेनेरिक सुपर बाउल प्रेप किट के लिए अमेरिकी दवा नियामक यूएसएफडीएसए से मंजूरी मिल गई है. GIFT निफ्टी बिंदीदार रेखा के करीब है, ऐसा लगता है कि यह निफ्टी के लिए एक सकारात्मक कदम साबित हो सकता है.

कच्चे तेल की कीमत में चार फीसदी की कमजोरी और फेडरल ओपन मार्केट कमेटी के मिनट्स का वॉल स्ट्रीट के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ने से शेयर बाजार में तेजी दर्ज की जा सकती है. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि निफ्टी के लिए 19889 के स्तर को पार करना मुश्किल हो रहा है और ऐसा लग रहा है कि क्रिसमस के आसपास निफ्टी 20000 के स्तर को छू सकता है.

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि गुरुवार के कारोबार में इंडिगो, मुथूट फाइनेंस और टाटा कंज्यूमर जैसे शेयरों में कमजोरी दर्ज हो सकती है.