टोमनलाल सिन्हा,मगरलोड. छत्तीसगढ़ में नाबालिगों से रेप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना कहीं न कहीं किसी से रेप की घटना सामने निकलकर आता ही रहता है. इसी बीच एक बार फिर मगरलोड विकासखण्ड में स्थित एक गांव में 9वीं कक्षा की छात्रा से रेप किया गया है. जिस वक्त छात्रा से रेप हुआ उस वक्त वह स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट रही थी. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना मगरलोड़ थाना इलाके में हुआ है. इस वारदात को आरोपी ने बैखौफ होकर दिनदहाड़े अंजाम दे डाला, लेकिन इसकी किसी को भी भनक तक नहीं लगी.  दरअसल कक्षा 9वीं की नाबालिग छात्रा बुधवार को स्कूल से लौट रही थी, तभी रास्ते में ही दिनदहाड़े 4 बजे आरोपी 20 वर्षीय हेमलाल कंवर नाबालिग का मुंह दबाकर खेत की ओर ले गया. वहीं खेत के मेढ़ में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

जिसके बाद नाबालिग के चिल्लाने पर युवक वहां से भाग गया. घटना के बाद डरी सहमी नाबालिग खुद ही मगरलोड थाने पहुंचकर इस घटना की जानकारी दी और रिपोर्ट दर्ज करवाया. पुलिस घटना की सूचना मिलते ही हरकत में आई और युवक की तलाश में जुट गई. जिसके बाद आरोपी युवक को उसके घर से धारा 376, 506 पॉक्सो एक्ट के कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि मगरलोड क्षेत्र में लगातार दुष्कर्म का मामला प्रकाश में होने के कारण अपराध बढ़ रहे है. पुलिस को स्कूल के आस-पास घूमने वाले मनचले युवकों और देर रात तक घूमने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने की जरूरत है. वरना रोज ही ऐसी घटना सामने आती रहेंगी.