शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज भी कई इलाकों में बिजली सप्लाई नहीं होगी। कोलुआ, सिग्नेचर 360 कॉलोनी में बिजली कटौती की जाएगी। ई-3, 4 और 5 में भी बिजली कटौती का असर दिखेगा। मेंटेनेंस के चलते 3 से 6 घंटे तक बिजली बंद रहेगी।

ट्रैफिक पुलिस का सख्त रवैया

मध्य प्रदेश में 21 नवंबर से 1 दिसंबर 2023 तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। राजधानी भोपाल में 17 प्वाइंट लगाए गए है। देर रात तक 468 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 328 लोगों को बगैर हेलमेट पहने पुलिस ने फाइन किया। 110 लोग बगैर सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चला रहे थे। वहीं 30 वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान किए गए।

MP NEWS: पल्स पोलियो अभियान का अतिरिक्त चरण 10 से 12 दिसंबर, 16 जिलों में बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

बैकुंठ चतुर्दशी पर दीपदान

भोपाल के बड़े तालाब में बैकुंठ चतुर्दशी पर जागृत हिंदू मंच दीपदान करेगा। जागृत हिंदू मंच की ओर से दीपोत्सव और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले दीपदान होगा। जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी के नेतृत्व में यह कार्यक्रम होगा। 26 नवंबर को दीपदान और हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन होगा। बैकुंठ चतुर्दशी के दिन शीतल दास की बगिया कमला पार्क पर शाम 6:30 बजे से यह आयोजन किया जाएगा। इसमें लाखों दीप तालाब में छोड़े जाएंगे।

24 नवंबर महाकाल आरती: कण-कण में महादेव, भगवान महाकाल का विशेष श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

भोपाल में कई जगहों पर हटेगा अतिक्रमण

भोपाल की 692 लोकेशन से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। NGT की फटकार के बाद भोपाल प्रशासन अलर्ट मोड पर है। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने निगम, PWD और फॉरेस्ट अफसरों को आदेश दिए है। उन्होंने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जल्द करने के आदेश दिए है।

MP MORNING

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus