नई दिल्ली . जल बोर्ड के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में जल संकट नहीं होगा. इस पर दिल्ली सरकार ने पलटवार किया है.

दिल्ली सरकार ने कहा है कि अधिकारिक दस्तावेज बताते हैं कि जल बोर्ड के 800 करोड़ से अधिक के बिल लंबित पड़े हैं. जल बोर्ड के ठेकेदार 17 नवंबर को ज्ञापन देकर काम बंद करने की चेतावनी दे चुके हैं. इसके बाद भी अधिकारी अगर जल बोर्ड मे पानी का संकट पैदा होने की बात को खारिज कर रहे हैं तो यह हास्यास्पद है.

इससे पहले, पानी की समस्या को लेकर जताई गई आशंका का जल बोर्ड ने खंडन किया. अफसरों ने कहा कि जल बोर्ड दिल्लीवालों को पानी पहुंचाने और सीवर संबंधित कार्यों को करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जल बोर्ड ने सरकार के वित्त विभाग से फंड की दूसरी किस्त जारी करने की बात की है. उनके द्वारा मांगी गई जानकारी एवं आंकड़े उपलब्ध कराने पर यह फंड जारी हो जाएगा.

27 से करेंगे काम बंद करेंगे ठेकेदार लाजपत नगर स्थित जल बोर्ड कार्यालय पर गुरुवार को बड़ी संख्या में ठेकेदारों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पिछले 9 माह से उनके कार्यों का भुगतान नहीं हो रहा है. इस कारण ठेकेदारों एवं मजदूरों का घर चलाना मुश्किल हो रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि मांग पूरी नहीं होने पर 27 नवंबर से दिल्ली में काम बंद करेंगे.