Deepak Chemtex IPO Price Band: दीपक केमटेक्स लिमिटेड नाम की कंपनी पूंजी जुटाने के लिए शेयर बाजार में उतरने जा रही है. दीपक केमटेक्स प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1997 में हुई थी, जो मुंबई से गोवा के रास्ते पर रत्नागिरी जिले के लोटे स्थित परशुराम औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है.

दीपक केमटेक्स भोजन, फार्मा, सौंदर्य प्रसाधन, कन्फेक्शनरी, फ़ीड और इंकजेट स्याही के लिए कलरेंट बनाती है. दीपक केमटेक्स की वार्षिक उत्पादन क्षमता 1200 मीट्रिक टन है. दीपक केमटेक्स की विनिर्माण सुविधा में ग्लास लाइन्ड रिएक्टर और स्टेनलेस स्टील उपकरण का उपयोग किया जाता है और अमेरिका और यूरोपीय संघ के ग्राहकों द्वारा नियमित रूप से ऑडिट किया जाता है. प्रमोटर की 99.40% हिस्सेदारी वाली दीपक केमटैक्स लिमिटेड ने शेयर बाजार से 23.4 करोड़ रुपये जुटाने के लिए सूचीबद्ध होने का फैसला किया है. कंपनी के उत्पाद फूड, फार्मा और कॉस्मेटिक सेक्टर आदि में इस्तेमाल होते हैं.

दीपक केमटेक्स लिमिटेड 28.8 लाख शेयर जारी कर रहा है और एसएमई आईपीओ के माध्यम से शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो रहा है. दीपक केमटैक्स का आईपीओ 29 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने जा रहा है और 1 दिसंबर को बंद हो जाएगा. अगर आप भी दीपक केमटैक्स के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो इश्यू का लॉट साइज 1600 शेयर है.

दीपक केमटैक्स ने आईपीओ के लिए प्रति शेयर 76 रुपये से 80 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. दीपक केमटैक्स सोमवार 11 दिसंबर को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध हो सकता है. आईपीओ में आवेदन करने वाले निवेशकों को शेयरों का आवंटन बुधवार 6 दिसंबर तक कर दिया जाएगा. अगर आप भी दीपक केमटैक्स लिमिटेड के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो आपको एक लॉट या 1600 शेयरों के लिए कम से कम 1.28 लाख रुपये का निवेश करना होगा.

आईपीओ लॉन्च करने के लिए सेबी के पास जमा किए गए दस्तावेजों के अनुसार, दीपक केमटेक्स आईपीओ इश्यू का 50 प्रतिशत योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित है, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है जबकि 15 प्रतिशत नई श्रेणी के लिए आरक्षित है.

सेबी के पास जमा किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, दीपक केमटेक्स के आईपीओ में क्यूआईबी श्रेणी के लिए 13.64 लाख शेयर, एचएनआई के लिए 4.1 लाख शेयर जबकि आरआईआई के लिए 9.56 लाख शेयर आवंटित किए गए हैं. मार्केट मेकर्स कैटेगरी के लिए दीपक केमटेक्स के 1.47 लाख शेयर आवंटित किए गए हैं. बिग शेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड दीपक केमटैक्स के आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार के रूप में कार्य कर रही है, जबकि हेम सिक्योरिटी लिमिटेड कंपनी के बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में कार्य कर रही है.

दीपक केमटेक्स लिमिटेड आईपीओ के माध्यम से जुटाई गई राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने जा रही है, इसके साथ ही कंपनी इस राशि का उपयोग अपने सहयोगी डीसीपी स्पेशलिटी केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड की कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए भी करेगी.