स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम (INDian cricket team) के विश्व कप विजेता खिलाड़ी एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) का विवादों से पुराना नाता रहा है. श्रीसंत एक बार फिर से विवादों (Controversies) में घिर गए हैं. इस बार पूर्व तेज गेंदबाज और उनके दो सहयोगियों पर 18.70 लाख रुपए की ठगी और धोखाधड़ी (Cheating & Fraud) का आरोप लगा है. केरल के कन्नूर (Kannur, Kerala) में श्रीसंत और उनके सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

बता दें कि, इससे पहले 2013 में श्रीसंत को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में स्पॉट फिक्सिंग (Spot fixing) के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, जिसे बाद में घटाकर सात वर्ष कर दिया गया था. केरल के त्रिशूर जिले के चूंडल निवासी सरीश गोपालन (Sarish Gopalan) ने शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपित राजीव कुमार (Rajiv Kumar) और वेंकटेश किनी (Venkatesh Kini) ने अलग-अलग तारीखों पर उससे 18.70 लाख रुपये लिए.

गोपालन से राजीव और वेंकटेश ने दावा किया कि वे कर्नाटक के कोल्लूर (Kollur, Karnataka) में खेल एकेडमी (Sports academy) बनाएंगे और इसमें श्रीसंत भी साझेदार हैं. गोपालन ने दावा किया कि उन्होंने उसे एकेडमी में भागीदार बनने की पेशकश की. इस लालच में उसने पैसों का निवेश किया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. श्रीसंत 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप विजेता भारतीय टीम (Member of World Cup winner Indian Team) का हिस्सा थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें