शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश का शिक्षा विभाग आखिरकार तीन महीने बाद नींद से जाग गया है। पूरक परीक्षा के सेंटर बदलने के मामले को लेकर अब जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर दिया गया है। लोक शिक्षण संचालनालय ने जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) अंजनी त्रिपाठी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस के जवाब के आधार पर DEO पर कार्रवाई होगी। 

शादीशुदा युवती को बहला फुसला कर घर ले गया आरोपी, दो दिनों तक किया दुष्कर्म, चंगुल से छूटकर पति के घर पहुंची और…

दरअसल प्रदेश में 17 जुलाई से 22 जुलाई तक MPPSC की मुख्य परीक्षा आयोजित होनी थी जिसे लेकर विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाए जाने की अनुमति दी गई थी और कुछ संस्थानों को पूरक परीक्षा के लिए केंद्र न बनाए जाने के लिए कहा गया था। मगर 17 जुलाई को शासकीय सरोजनी नायडू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के केंद्राध्यक्ष ने मंडल को केंद्र परिवर्तन करने की जानकारी दी। 

आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया: चुनावी भूमिपूजन नई सरकार पर पड़ेंगे भारी, कर्ज की गर्त और आम आदमी का दर्द, पढ़े ये स्पेशल  रिपोर्ट 

पूरक परीक्षा केंद्रों के अचानक परिवर्तन की वजह से कई बच्चे अपने परीक्षा केंद्र पहुंच गए थे। इस वजह से बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परेशान हए थे। साथ ही कई परीक्षा से भी वंचित हो गए थे। इस वजह से अब महीनों बाद DEO को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus