रायपुर. मुख्यमंत्री दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होकर रायपुर लौट चुके हैं. डॉ रमन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दो दिन की राष्ट्रीय बैठक में कई राजनीतिक प्रस्ताव बने हैं.

डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि कृषि के प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री ने कार्यसमिति को धन्यवाद दिया है. सबसे महत्वपूर्ण 200 रुपये धान पर किसानों की तरफ से लागत मूल्य में 50 प्रतिशत में बढ़ोत्तरी की मंजूरी पर भी धन्यवाद दिया है.

राष्ट्रीय कार्यसमिति में बहुत सारे निर्णय बने हैं. खासकर चुनाव को लेकर कार्यक्रम तय हुए हैं. आने बाले चुनाव को लेकर संगठन की गतिविधि भी तय हुई है. 16 सितम्बर को अटल जी के निधन के एक माह पर पूरे होने पर प्रदेश भर में कवि दिवस के रूप में मनाया जाएगा. प्रदेश भर में काव्यांजलि सम्मेलन आयोजित होंगे.

17 से 25 के कार्यक्रम के तहत प्रदेश भर में कार्यान्जली मनाई जाएगी. नरेंद्र मोदी के जन्मदिन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा. 2 अक्तूवर गांधी जी के जन्म दिवस को स्वच्छता पखवाड़ा के रूप में मनाया जाएगा. प्रदेश भर में सभी बस्ती में जाकर हेल्थ कैम्प आयोजित होंगे.

21 सितम्बर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का पुनः प्रवास है. प्रवास के दौरान शक्ति केंद्रों की बैठक होगी. साथ ही BJP के नए आडोटोरियम का भी अमित शाह शुभारंभ करेंगे. सभी पदाधिकारियो की बैठक भी होगी. 22 को अमित शाह जांजगीर चाम्पा में रहेंगे.

2 अक्टूबर से राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम तय हुआ है. देश भर में पद यात्रा निकाली जाएगी. छग की 90 विधानसभा में 150 पद यात्राएँ निकलेगी. गांधी जयंती से स्वच्छता पखवाड़े के रूप में लोगों को स्वच्छता की सफलता के बारे में बताएँगे.

साथ ही डॉ रमन सिंह ने भारत बंद को लेकर बयान दिया कि पेट्रोल और डीजल की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतार चढ़ाव से तय होती है.अभी महंगाई रुपये में गिरावट के कारण आई. प्रदर्शन से किसी को रोका नही जा सकता. कांग्रेस के समय भी आंदोलन हुए.