पंजाब में आने वाले दिनों में धुंध का प्रकोप बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार माझा, दोआबा व मालवा के जिलों में घनी धुंध छा सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी सप्ताह में धुंध से राहत मिलने के आसार नहीं हैं, जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

घनी धुंध के अलर्ट के बीच विभाग ने वाहन चालकों को ड्राइविंग के समय सावधानी बरतने की सलाह भी दी है। कई जिलों में अगले छह दिन तक और हरियाणा में दो दिन तक कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान लगाया है। दोनों ही राज्यों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा और पंजाब के विभिन्न जिलों का तापमान सामान्य के करीब बना रहा। वहीं, राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। रविवार को पंजाब के अमृतसर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 9.2, पटियाला में 10.3, पठानकोट में 10.9 और बठिंडा में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस और करनाल में 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम के आंकड़ों के अनुसार, हिसार में न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस और रोहतक में 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पंजाब में स्कूलों का समय बदला


पंजाब में धुंध के चलते शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी, एडेड, मान्यता प्राप्त व निजी स्कूलों के समय में बदलाव किया है। सोमवार से स्कूल सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर 3.30 बजे तक खुले। यह आदेश सारे प्राइमरी, मिडिल, हाई व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में लागू हैं।