Javeria Khanum : सीमा हैदर के बाद अब पाकिस्तानी लड़की जवेरिया खानम अपने प्यार के लिए सरहद पार कर भारत आ गई है. वह कोलकाता के समीर से शादी करने लिए यहां आई है. कराची की रहने वाली जावेरिया खानम ने मंगलवार को अमृतसर जिले में अटारी से भारतीय सीमा में प्रवेश किया, जहां उनके मंगेतर समीर खान और उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया. यहां से ये दोनों कोलकाता के लिए रवाना हुए. दोनों की शादी जनवरी में होगी.

अपने प्रेमी से शादी करने भारत पहुंची पाकिस्तानी लड़की जवेरिया खान ने कहा कि मैं भारत सरकार का शुक्रिया अदा करती हूं. हम 5 साल से एक-दूसरे को जानते हैं. भारत के वीजे के लिए हम काफी समय से कोशिश कर रहे थे.

जवेरिया खानम के मंगेतर समीर खान ने कहा कि दोनों ही देशों ने हमें मिलाने के लिए प्रयास किए हैं. जब नीयत साफ होती है तो कोई बाधा बीच में नहीं आती है. मैं चाहूंगा कि दोनों देश सुरक्षा के तहत मैरिज वीजा की प्रक्रिया शुरू करें.

जानिए दोनों की लव स्टोरी

समीर खान ने अपनी मां के मोबाइल फोन पर खानम की फोटो देखने के बाद उससे शादी करने की इच्छा जाहिर की. यह बात उस वक्त की है जब समीर मई 2018 में पढ़ाई पूरी करने के बाद जर्मनी से वापस कोलकाता आया था. इसके बाद समीर खान और पाकिस्तानी जवेरिया की लव स्टोरी शुरू हुई. दोनों जल्द ही शादी करना चाहते थे, लेकिन खानम की दो वीजा अर्जियां रद्द होने और कोविड महामारी के कारण दोनों की शादी करीब पांच साल टल गई. अब उन्हें 45 दिनों का वीजा मिला है. दोनों की शादी अब जनवरी में होने जा रही है.