लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ. भीमराव आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर उनके अस्थिकलश स्थल का जायजा लिया और उनकी प्रतिमा पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने एलान किया निर्माणाधीन आंबेडकर स्मारक में शोध करने वाले छात्रों को प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रवृत्ति दी जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश वासियों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. बाबा साहब ने कहा था कि हम सबसे पहले और अंत में भारतीय हैं. जो लोग भारत को कोसते हैं वह बाबा साहब का भी अपमान करते हैं. दुनिया में जब भी दबे-कुचले समाज के उत्थान की बात आती है तो बाबा साहब का नाम याद आता है. हमने समाज को जाति के आधार पर नहीं बांटा बल्कि गरीब, दलित, कमजोर वर्ग के विकास पर ध्यान दिया. हर गरीब और वंचित को प्रधानमंत्री आवास और शौचालय की सुविधा का लाभ मिलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस आज, CM योगी ने किया नमन, कहा- महामानव थे बाबा साहब, उनके आदर्शों से लें प्रेरणा

उन्होंने कहा कि यूपी में सपा की सरकार चेहरा देखकर लाभ देती थी. दलितों और गरीबों के नाम पर राजनीतिक रोटी सेकी जाती थी लेकिन करते कुछ नहीं थे. मोदी सरकार ने बाबा साहब के सपनों को साकार किया है. जो लोग भारत विरोधी गतिविधियां चला रहे हैं वह बाबा साहब का अपमान करते हैं. यह सरकार हर गरीब और दलित के साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बाबा साहब की प्रेरणा से हर गरीब और दलित को आवास और राशन कार्ड की सुविधा दी गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक