कर्ण मिश्र, ग्वालियर. मध्य प्रदेश में भाजपा की बंपर जीत के बाद सीएम के चेहरे को लेकर अटकलों का दौर जारी है. कई दिग्गज नेता सीएम की रेस में हैं. जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान का नाम शामिल है. इसी बीच ग्वालियर के कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने ग्वालियर चम्बल अंचल के चेहरे को CM बनाने की मांग की है.

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने सूबे की 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें हासिल कीं, जबकि कांग्रेस ने 66 सीटों पर ही सिमट गई. बीजेपी में अब CM के चेहरे के लिए अटकलों का दौर चल रहा है तो वहीं दूसरी बार जीते कांग्रेस MLA सतीश सिकरवार ने भाजपा आलाकमान से अनोखी मांग की है.

Election Results 2023: कांग्रेस की करारी हार के बाद हाहाकार, पार्टी में EVM पर सवाल उठाने वालों को लक्ष्मण सिंह ने घेरा, वीडी शर्मा बोले- चुनाव जनता जिताती है ईवीएम नही

सतीश सिकरवार का कहना है कि ग्वालियर चंबल अंचल में भाजपा को अच्छी कामयाबी मिली है. आजादी के बाद से अभी तक ग्वालियर चंबल से मुख्यमंत्री नहीं बना है. लिहाजा इस बार राजमाता की कर्मभूमि ग्वालियर से CM का चेहरा होना चाहिए. उन्होंने भाजपा नेतृत्व से मांग की है कि ग्वालियर चंबल के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया या नरेंद्र सिंह तोमर में से किसी एक को CM बनाना चाहिए, जिससे अंचल को विकास की नई गति मिल पाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज के बाद वीडी शर्मा का बड़ा बयान, बोले- मैं CM की दौड़ में नहीं

कांग्रेस MLA सतीश सिकरवार के द्वारा ग्वालियर चंबल अंचल से सीएम बनाने की मांग उठाई जाने के बाद BJP नेता बयान देने से बच रहे हैं. हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि वे सतीश सिकरवार के साहस को धन्यवाद देते हैं. तोमर का कहना है कि सबको अपने विचार रखने का अधिकार है, लेकिन भाजपा में पार्टी नेतृत्व तय करता है कि कौन सीएम बनेगा?

MP में CM फेस को लेकर पोस्टर पॉलिटिक्स, नरेंद्र सिंह तोमर के फोटो के साथ शहर में लगी होर्डिंग्स

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक की इस अनोखी मांग के साथ ही मध्य प्रदेश में भी CM फेस को लेकर अलग-अलग मांग उठ रही. मध्य प्रदेश में भाजपा ने इस बार ऐतिहासिक बहुमत भी हासिल किया है. लिहाजा देखना होगा कि इस बार सीएम का चेहरा आखिरकार कौन होता है?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus